बाजार में इन दिनों कई तरह के नेल पेंट रिमूवर मौजूद हैं। महिलाएं इसे हमेशा अपने साथ रखती हैं। उनकी ड्रेस के रंग के लिए मैचिंग पेंट लगाने के बाद उन्हें हटाने के लिए नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अगर आपके पास नेल पेंट रिमूवर नहीं है और आप नेल पेंट हटाना चाहते हैं तो आप क्या करेंगे? कई महिलाएं दांतों से नेल बेड हटा देती हैं। लेकिन यह टैक्स ठीक नहीं है। आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे जिनकी मदद से नेल पेंट को आसानी से हटाया जा सकता है।

आप अपने शरीर को तरोताजा रखने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले डिओडोरेंट और परफ्यूम से नेल पॉलिश का रंग आसानी से हटा सकते हैं। ये दोनों चीजें नेल पेंट रिमूवर की तरह ही काम करती हैं। उसके लिए आप परफ्यूम को नाखूनों पर स्प्रे करने के बाद किसी सूती कपड़े से नाखून को साफ कर लें। कुछ ही मिनटों में नेल पॉलिश निकल जाएगी।

नींबू किसी भी घर के किचन में आसानी से मिल जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप नींबू के रस से नेल पेंट को साफ कर सकते हैं। इसके लिए सिरके को नींबू के रस के साथ मिलाएं। इसे नाखूनों पर मलें और रुई की मदद से रगड़ें। आप देखेंगे कि नेल पेंट उतर गया है।।

Related News