कोरोना के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर लगा प्रतिबंध अब लगभग 2 साल बाद लगभग पूरी तरह से हटा लिया गया है। इन पाबंदियों के हटने के बाद लोगों ने फिर से घूमना शुरू कर दिया है। लोग अपने ही देश में घूमने के अलावा इंटरनेशनल ट्रिप की प्लानिंग भी कर रहे हैं।

कोरोना के कारण कई लोगों की आर्थिक स्थिति भी धीमी हो गई है। तो अगर आप किसी दूसरे देश की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं और आपको लगता है कि यह यात्रा आपके लिए कम बजट की होनी चाहिए, तो यह जानकारी आपके लिए है।

इसी बीच इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए बजट फ्रेंडली ऑफर लेकर आया है। आईआरसीटीसी आपके अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए किफायती आवास खोजने में आपकी मदद कर सकता है। अगर आप इस पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप इसके बारे में सभी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

ऑफर क्या है?
आईआरसीटीसी सिर्फ 49,067 रुपये में थाईलैंड में यात्रा करने के लिए एक एयर टूर पैकेज लाया है। आप इस पैकेज के तहत थाईलैंड की सभी जगहों का आनंद ले सकते हैं। एक व्यक्ति के लिए इस पैकेज की शुरुआती कीमत 49,067 रुपये रखी गई है. इस पैकेज में फ्लाइट टिकट के अलावा अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं।

क्या सुविधाएं मिलेंगी?
इस पैकेज को थाईलैंड डिलाइट्स एक्स गुवाहाटी नाम दिया गया है। इसमें आपको गुवाहाटी इंटरनेशनल ट्रिप पर ले जाया जाएगा। यह आपको राउंड ट्रिप हवाई टिकट, आवास, नाश्ता और रात का खाना प्रदान करेगा। दोपहर के भोजन की व्यवस्था आपको स्वयं करनी होगी। यह आपको विभिन्न स्थानों जैसे बुद्ध मंदिर, सफारी वर्ल्ड आदि पर ले जाएगा।

यात्रा कितनी लंबी होगी?
आईआरसीटीसी का यह पैकेज 6 दिन और 5 रातों के लिए है। यह यात्रा 13 अक्टूबर 2022 से शुरू होकर 18 अक्टूबर 2022 तक समाप्त होगी। इस पैकेज में बैंकॉक और पटाया जैसे गंतव्य शामिल हैं।

Related News