हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं नेल पेंट लगाना पसंद करती हैं। बता दे की, नेल पेंट लगाने के बाद हाथ खूबसूरत लगते हैं, हालांकि लंबे समय तक नेल कलर लगाने से नाखूनों को काफी नुकसान होने लगता है। नेल कलर लगाने से नाखून खराब हो जाते हैं। इस वजह से कुछ दिनों में नेल पेंट हटाने की सलाह दी जाती है।

नींबू और सिरका- अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नेल पॉलिश हटाने के लिए एक कटोरी गर्म पानी लें और इस पानी में अपनी उंगलियों को 10 से 15 मिनट के लिए भिगो दें। फिर एक कटोरी में दो चम्मच नींबू का रस और सिरका मिलाएं। जिसके बाद इस मिश्रण को रूई की मदद से नाखूनों पर लगाएं, इससे आपका नेल पेंट आसानी से निकल जाएगा।

हेयर स्प्रे- हेयर स्प्रे में रबिंग अल्कोहल होता है जो नेल पेंट हटाने में काफी मदद करता है। इसके लिए आप हेयर स्प्रे को नाखून पर स्प्रे करें, फिर रूई की मदद से इसे हल्के से रगड़ें।

हैंड सैनिटाइज़र- बता दे की, आप हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग कर सकते हैं। दरअसल, सैनिटाइजर में रबिंग अल्कोहल होता है, जो नाखूनों को साफ करने में काफी मददगार होता है। सैनिटाइजर से नेल पॉलिश हटाने के लिए सबसे पहले एक कॉटन बॉल लें, उस पर सैनिटाइजर लगाएं, फिर लगाएं और नाखूनों पर रगड़ें।

Related News