मुंबई के बांद्रा में एक महिला फर्जी फेसबुक विज्ञापन पर क्लिक करने के बाद 8.46 लाख रुपये की ठगी का शिकार हो गई हैं। बांद्रा पुलिस ने गुरुवार को कहा कि 54 वर्षीय महिला महाराजा भोग थालियों को 200 रुपये में खरीदने के लिए 'बाय वन गेट वन' ऑफर को लगाने की कोशिश कर रही थी।

महिला दो थालियों के लिए ऑनलाइन 200 रुपये का भुगतान करने की कोशिश कर रही थी, जब उसने गलती से अपने फोन को रिमोट एक्सेस करने की अनुमति दे दी, जिससे जालसाज ने उनके बैंक अकॉउंट से पैसे ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने कहा कि थाली की वास्तविक कीमत करीब 1500 रुपये है।

पुलिस के मुताबिक साइबर क्राइम पीड़िता ने बुधवार को फेसबुक पर महाराजा भोग की थाली 200 रुपये में बेचे जाने को लेकर एक विज्ञापन पढ़ा.

पीड़िता ने उस लिंक पर क्लिक किया जिसके बाद जालसाज ने उनसे अपना बैंक विवरण और मोबाइल नंबर भरने को कहा। उन्हें जालसाज का फोन आया, जिसने फिर उन्हें एक और लिंक भेजा जिसने उसके खाते के विवरण की पुष्टि की।

इसके बाद पीड़िता को रिमोट-एक्सेस ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए कहा गया, जिसका इस्तेमाल उनके फोन पर भेजे गए वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) को पढ़ने के लिए किया गया था, जिसके बाद जालसाज ने 27 लेनदेन में उनके खाते से 8.46 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए।

महिला को धोखाधड़ी के बारे में उसके बैंक में पता चला, जहां वह कई लेनदेन मेसेज प्राप्त करने के बाद गई थी। बांद्रा पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की है.

Related News