मुकेश अंबानी और नीता अंबानी समेत पूरा अंबानी परिवार ही हमेशा चर्चा में रहता है। लोग उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए भी रूचि दिखाते हैं। हाल ही में अभिनेत्री श्रेया धनवंतरी ने कुछ साल पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी की एंटीलिया हवेली की अपनी यात्रा को याद करते हुए कुछ किस्से शेयर किये।

उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें ठंड लग रही थी और उन्होंने फ्लोर मैनेजर से AC का तापमान बढ़ाने के लिए कहा था। लेकिन मैनजेर ने AC के तापमान को विशेष कारण से बढ़ाने से मना कर दिया था।

श्रेया ने बताया कि अंबानी हाउस एंटीलिया में हर एक फ्लोर का एक अलग फ्लोर मैनेजर है और जब मैंने उन्हें AC का तापमान बढ़ाने के लिए कहा तो उन्होंने मुझे कहा 'मैम, हमें वास्तव में खेद है, लेकिन फूलों और संगमरमर को एक विशिष्ट तापमान की आवश्यकता होती है। जिस पर उन्होंने जवाब दिया, 'ओह, ठीक है, फिर वापस लौट आई। उन्होंने कहा मुझे ऐसे लोगों से मिलना पसंद है जो ऐसा कुछ कहने वाले हैं जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। ये बेहद ही फैसिनेटिंग है।

डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला उनके साथ एक किताब लॉन्च करके उद्योग में दस साल का जश्न मना रहे थे, और उन्होंने अपने काम को मॉडल करने के लिए 50 मॉडलों की मदद ली थी। 50 मॉडलों में से एक श्रेया थीं।

एंटीलिया पर डालें नजर

मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ का नाम अटलांटिक महासागर के एक ट्वीप के नाम पर रखा गया है। इसका डिजाइन इस तरह बनाया गया है कि यह 8 रिक्टर स्केल की तीव्रता वाले भूकंप को भी सहन कर सकता है। एंटीलिया में 80 सीटर थिएटर के साथ ही स्पा रूम, हेंगिंग टैरेस गार्डन, लॉबी में 9 एलिवेटर और आइसक्रीम पार्लर भी मौजूद हैं। इसमें हेलिपैड और 3 फ्लोर की पार्किंग की भी सुविधा है।

Related News