कोविड-19 के बाद अब पूरी दुनिया पर मंकीपॉक्स का खतरा मंडरा रहा है। इन सब के बीच अब भारत के केरल राज्य से ही मंकीपॉक्स का तीसरा मामला सामने आया है। आपको बता दें कि यह मामला विदेश से आए एक 35 साल के युवक में देखने को मिला है जो मल्लपुरम में रहने वाला है।

इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए केरला के स्वास्थ्य मंत्री रीना जॉर्ज ने बताया कि मलपुरा में रहने वाला युवक का 6 जुलाई को वापस भारत लौटा था और उसका तिरुवंतपुरम के मंजिरी मेडिकल कॉलेज में इस समय अब इलाज कराया जा रहा है।

वही आपको बता दें कि इससे पहले ही केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने एक प्रेस विज्ञप्ति में एसपी का विवरण किया था जिसकी पालना सभी लोगों से करवाने की उनके द्वारा अपील की गई थी। आपको बता दें कि अब तक किए केरल से ही मंकीपॉक्स का तीसरा मामला सामने आया है।

लगातार तीन मामले सामने आने के बाद आप लोगों की लगातार मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। उसके साथ-साथ लोगों के मन में इस बात को लेकर डर भी बनता जा रहा है। आपको बता दें कि कोविड-19 की तरह ही मंकीपॉक्स भी एक व्यक्ति से दूसरे में संक्रमण के तौर पर लगातार फैलने की पूरी ताकत रखता है।

Related News