PC: tv9hindi

प्रत्येक व्यक्ति के शरीर पर विभिन्न अंगों पर तिल का होना आम बात है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन तिलों का आपके भाग्य से खास कनेक्शन होता है? शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिल आपके भाग्य के बारे में खास मतलब बताते हैं।

गालों के बीच तिल का मतलब

गालों के बीच तिल वाली महिलाएं अक्सर बेहद इमोशनल होती हैं। ये अपनी बातों से दूसरों पर गहरा प्रभाव छोड़ने की क्षमता रखते हैं। इन महिलाओं को सौभाग्यशाली माना जाता है।

होठों पर तिल का मतलब

जिन महिलाओं के ऊपर वाले होंठ पर तिल होता है वह काफी खूबसूरत मानी जाती हैं। ये महंगी चीजें खूब पसंद करती हैं। इनका लाइफ स्टाइल भी काफी लैविश होता है।

PC: Rewa Riyasat

माथे के बीच में तिल का मतलब

जिन महिलाओं के माथे के बीच तिल होता है उनकी वित्तीय स्थिरता मजबूत होती है। वे आत्मनिर्भर हैं और अच्छा पैसा कमाते हैं। हालाँकि, उनका स्वभाव हमेशा बहुत मिलनसार नहीं होता है। इसके बावजूद उनके विदेश यात्रा के अच्छे आसार हैं।

सीधे गाल पर तिल का मतलब

सीधे गाल पर तिल वाली महिलाएं हर सुख का अनुभव करते हुए आनंदमय जीवन व्यतीत करती हैं। दाहिने गाल पर तिल शुभ माना जाता है, जो समृद्धि और संतुष्ट पारिवारिक जीवन का संकेत देता है।

PC: Jansatta

थ्रेडिंग पर तिल होने का मतलब

जिन लोगों की थ्रेडिंग पर तिल होता है वे भाग्यशाली माने जाते हैं। वे न केवल तेज़-तर्रार होते हैं बल्कि चीजों को कुशलतापूर्वक व्यवस्थित करने में भी माहिर होते हैं।

हथेली पर तिल का मतलब

जिन व्यक्तियों की हथेली के पिछले भाग पर तिल होता है उन्हें आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। ये धन संचय करने में कुशल होते हैं और धन बचाने में भी माहिर होते हैं।

Related News