यूनाइटेड किंगडम में एक चौंकाने वाले मामले के अनुसार, एक लड़के ने अपने साथी के साथ यौन संबंध बनाने के दौरान अपना निजी अंग तोड़ दिया। यह रिपोर्ट द सन में प्रकाशित हुई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बारे में मेडिकल साइंस का क्या कहना है? क्या वास्तव में सेक्स के दौरान पुरुषों के प्राइवेट पार्ट के टूटने का खतरा होता है? तो उत्तर हां है'। मेडिकल भाषा में इस स्थिति को पेनाइल फ्रैक्चर कहा जाता है।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है महिलाये? वजह जानिए - YouTube

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में पेनाइल फ्रैक्चर सामान्य फ्रैक्चर से अलग होता है। क्योंकि पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में किसी भी तरह की हड्डी नहीं होती है। इसलिए, यह एक हड्डी के बजाय एक ऊतक फ्रैक्चर है। दरअसल, पुरुष जननांग (मेन्स प्राइवेट पार्ट) में त्वचा के नीचे टिश्यू की रबर जैसी परत होती है, जिसे ट्यूनिका अल्बुजिनेआ कहा जाता है। जो संभोग के लिए पुरुष के प्राइवेट पार्ट के आकार और मजबूती को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होता है। कभी-कभी ट्यूनिका अल्ब्यूजिनिया (कॉर्पस कैवर्नोसम) के नीचे स्तंभन ऊतक और दुर्लभ मामलों में मूत्रमार्ग (मूत्र से गुजरने वाली नली) भी फट सकता है। हालांकि, पेनाइल फ्रैक्चर के मामले दुर्लभ हैं, लेकिन ऐसी स्थिति के मामले में, आपातकालीन चिकित्सा सहायता तुरंत मांगी जानी चाहिए।

जब एक असामान्य, अप्राकृतिक या जबरन असभ्य यौन संभोग किया जाता है या यौन आघात के कारण पुरुष का निजी अंग असामान्य स्थिति में मुड़ जाता है या घायल हो जाता है। यह पुरुष जननांग, सीधा होने के लायक़ ऊतक और मूत्रमार्ग में ट्यूनिका अल्ब्यूजिना ऊतक परत को टूटने या टूटने का कारण बन सकता है। क्योंकि सेक्स के दौरान पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में इरेक्शन और ज्यादा ब्लड फ्लो होने के कारण टिश्यू सख्त हो जाते हैं और असामान्य बल या आघात के कारण उन्हें चोट लग सकती है। इस दौरान आदमी 'पीओपी' टूटने की तरह लग सकता है।

Related News