भारतीय बाजार में हर दिन नई इलेक्ट्रिक कारें आ रही हैं। और समय के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है। चाहे वह टू व्हीलर सेगमेंट हो या कार। टाटा मोटर्स के साथ, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एमजी मोटर इंडिया, किआ मोटर्स, बीवाईडी सहित अन्य ईवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।

अब तक सामने आई कई रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार अगले 2 साल में लॉन्च की जाएगी। कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक वैगनआर के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के लॉन्च की खबरें भी आती रहती हैं। वैगनआर इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग की तस्वीर भी कई बार सामने आ चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी वैगनआर इलेक्ट्रिक जल्द ही भारतीय बाजार में एंट्री कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक वैगनआर इलेक्ट्रिक को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। आगामी WagonR Electric के लुक्स और फीचर्स के साथ-साथ बैटरी रेंज के मामले में भी शानदार होने की उम्मीद है। वैगनआर इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किमी तक की रेंज ऑफर कर सकती है। वैगनआर ईवी हाल ही में लॉन्च हुई टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी को टक्कर देगी, जो काफी दिलचस्प होगी।


आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने अपनी भविष्य की इलेक्ट्रिक कार मारुति फ्यूचरो-ई को 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था और तब से लोग कंपनी की इलेक्ट्रिक कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब कंपनी इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है और निकट भविष्य में ईवी सेगमेंट में एंट्री के साथ मारुति सुजुकी की कई इलेक्ट्रिक कारों के अलग-अलग प्राइस रेंज में आने की संभावना है। मारुति सुजुकी की बाकी कारों की तरह माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक कार भी अफोर्डेबल सेगमेंट में आएगी।

Related News