दोस्तों आज मैं आपको ऐसे 4 देशों के नाम बताने वाला हूं जहां पर खाना बेहद सस्ता मिलता है और अगर आप वहां पर खाना खाने जाते हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा ₹300 तक ही खर्च करने पड़ेंगे ।

दुनिया में कई देश है और अलग अलग देशों की अपनी अलग सभ्यता और खानपान है। कई देशों में खाना बेहद सस्ता मिलता है तो कई देशों में महंगा। आज हम आपको ऐसे ही 4 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर खाना एकदम सस्ता है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

यह है वह 4 देश -

4) भारत - भारत एक ऐसा देश है जहां पर स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं । भारत में अलग अलग संस्कृति के लोग रहते हैं इसलिए यहाँ पर आपको खाने की वेरायटी देखने को मिलेगी और काफी कम कीमत में आपको खाना भी उपलब्ध हो जाएगा। भारत में एक प्लेट खाने की कीमत ₹200 से ₹300 तक है ।

3) वियतनाम - जब सस्ते खाने की बात आती है तो इसमें वियतनाम का नाम भी शामिल होता है। इस देश की अर्थव्यवस्था भी काफी अच्छी है और इस देश का खाना भी काफी ज्यादा स्वादिष्ट माना जाता है । यहाँ पर आपको एक प्लेट खाना मात्र ₹150 से लेकर ₹200 में मिल जाएगा।

2) नेपाल - नेपाल की अर्थव्यवस्था काफी अच्छी है। यहाँ पर मिलने वाले पकवान बेहद ही स्वादिष्ट होते हैं। यहाँ आपको आसानी से ₹100 से लेकर ₹200 रुपए तक खाना मिल जाएगा।

1) बांग्लादेश - बांग्लादेश भी घूमने के लिए काफी अच्छी जगह है और इस जगह का खाना भी काफी ज्यादा स्वादिष्ट है। इस देश में कई प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं । इस देश में खाने की कीमत काफी कम है और एक प्लेट खाने की कीमत ₹125 से लेकर ₹200 तक है ।

Related News