बहुत बार ऐसा होता है कि आपके घर वाले अगर आपको लव मेरिज करने से रोक रहे है तो आपकी परेशानी का हल कुछ मन्त्रों में छुपा हुआ है,जी हाँ यह बात सत्य है कि हजारों सालों पहले भी इस धरती पर प्रेम विवाह होते थे और कई बार को प्रेमी की प्राप्ति के लिए मनुष्य तपस्या पर भी बैठे थे। तो जब वह लोग भगवान को प्रसन्न करके प्रेम विवाह कर सकते थे तो आप भी मन्त्रों के जाप से भगवान को खुशकर अपने दुखों का अंत कर सकते हैं।

प्यार के मामले में भगवान कृष्ण जी बड़े लाभदायक सिद्ध होते हैं, वैसे भी कृष्ण जी हमारे प्रेम मामलों के लिए ही जाने जाते हैं,कहा जाता है कि अगर निरतंर तीन माह तक कृष्ण-राधा मंदिर में जाकर भगवान की आराधना की जाए तो इससे प्रेम विवाह के अन्दर आ रही सभी बाधाएँ खत्म हो जाती हैं। साथ ही साथ अगर ‘केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुता’ मन्त्र का जाप भी लाभ देता है।


निरंतर कुछ माह तक अगर ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप और सोमवार का निरंतर व्रत भी प्रेमी-प्रेमिकाओं के मिलन में उपयोगी बताया जाता है. इस बात का सबूत शास्त्र हैं जहाँ कई बार वर की प्राप्ति के लिए शिव भगवान की तपस्या की गयी है।


इसी तरह से अगर कोई जातक अपने प्रेमी से बिछड़ाव को लेकर परेशान है तो कई पंडित बताते हैं कि 16 शुक्रवार का व्रत और माता संतोषी जी की पूजा से इस दुःख का अंत हो सकता है।

Related News