ग्वालियर: महिला की जान बचाने के चक्कर में एक शख्स ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना एमपी के ग्वालियर की है। शख्स ने अपनी जान जोखिम में डालकर महिला यात्री की जान बचाई। दरअसल, रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर महिला को कोच में बिठाने के दौरान पुरुष का संतुलन बिगड़ गया. इससे वह व्यक्ति ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गया।

26 वर्षीय मोहम्मद आफताब उसी ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर समता एक्सप्रेस के एस-7 कोच में सवार थे। इस कोच में कुछ महिलाएं भी बैठी थीं। इनमें से एक महिला एस-9 में थी। ग्वालियर स्टेशन पर उतरने के बाद ट्रेन ने रफ्तार पकड़ी तो महिलाओं ने कोच बदलना शुरू कर दिया. बबीता ने चलती ट्रेन में ही चढ़ने की कोशिश की। इससे मोहम्मद आफताब को लगा कि महिला गेट से नीचे गिर सकती है, इसलिए वह भी पीछे से चलती ट्रेन में चढ़ गया और महिला को कोच के अंदर धकेल दिया. इससे आफताब का संतुलन बिगड़ गया और वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच की जगह में फंस गया।



जब ट्रेन रुकी तो आफताब को बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया। वह बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है और आगरा से उड़ीसा की यात्रा कर रहा था। यात्री की जान बचाने के लिए जीआरपी टीम को 2,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। वहीं, घायल घटना का जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।

Related News