कभी मेकअप खराब हो जाता है, कभी मस्कारा फैल जाता है तो कभी फाउंडेशन पैचेज नजर आने लगते हैं। अक्सर जब हम मेकअप करने बैठते हैं तो हमें एहसास होता है कि फाउंडेशन चला गया है। काजल या आईलाइनर सूख गया है। इतनी छोटी सी समस्या के कारण अपने मेकअप को अधूरा रखने के लिए यहां कुछ आसान उपाय दिए गए हैं।

काले धब्बे और धब्बे

डार्क पैच को छिपाने के लिए फाउंडेशन में पीच रेड आई शेड लगाएं और दाग वाली जगह पर लगाएं। ऑरेंज टिंट को फाउंडेशन में मिलाकर लगाने से दाग नहीं दिखेगा।

कालिख के प्रसार को रोकने के लिए

स्याही अक्सर फैलती है। जिससे मेकअप खराब लगता है। मस्कारा लगाने के बाद ब्राउन आईशैडो का कोट लगाएं। आईशैडो स्याही को फैलने से रोकेगा।

अगर नींव चली गई है

आप कंसीलर में मॉइश्चराइजर मिलाकर फाउंडेशन की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। एक चुटकी पाउडर या कंसीलर में मॉइस्चराइजर को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर लगाएं। आपको तुरंत चमक भी मिलेगी। आप ढीला पाउडर और कॉम्पैक्ट भी लगा सकते हैं। आप फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम भी लगा सकती हैं।

कंसीलर नहीं तो

नींव की बोतल के किनारे पर मोटी नींव जमा होती है। इस मोटे फाउंडेशन को कंसीलर की तरह इस्तेमाल करें। अगर आंखों के नीचे के हिस्से में दाग है तो इसे अनामिका की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें।

अगर आईलाइनर सूख गया है

अगर आपको अचानक कहीं बाहर जाना है और आईलाइनर सूख गया है तो इसे न लगाएं, लगाने से पहले बल्ब के पास लगाएं। यह इसे फिर से प्रवाहित करेगा। अगर नहीं तो आईशैडो को आईलाइनर की तरह लगाएं। आईलाइनर ब्रश को थोड़ा गीला करें। नीले, काले या भूरे जैसे गहरे रंग के आईशैड्स में डुबोएं और आईलाइनर की तरह लगाएं।

काजल सूख भी सकता है और नहीं भी

अगर मस्कारा नहीं लगाया जा रहा है तो मस्कारा की बोतल को बंद करके 10 मिनट के लिए गर्म पानी में रख दें. इससे आप आसानी से मस्कारा लगा सकती हैं। अगर आपके पास मस्कारा नहीं है तो पलकों पर पेट्रोलियम जेली को हल्का सा लगाएं। इससे पलकों को परफेक्ट लुक मिलेगा और चमक भी।

अगर चेहरा पीला दिखता है

अगर थकान का असर चेहरे पर फैल रहा है तो मुलायम कपड़े को गर्म करके चेहरे पर हल्के से दबाएं। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा। फिर चेहरे पर ठंडे पानी का स्प्रे करें। इससे त्वचा जवां दिखने लगेगी।

Related News