हर माँ अपने बच्चों के लिए स्वस्थ व्यंजनों का आविष्कार कर रही है। अगर आप एक ऐसी रेसिपी की तलाश कर रहे हैं जो पोषक तत्वों से भरपूर हो और साथ ही बच्चों को ऊर्जा दे तो हम आज आपको इसके बारे में बताएंगे। यहां हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बताएंगे जो बच्चों के दिमाग को रोशन करने के साथ-साथ उन्हें पूरे दिन एनर्जी से भरपूर भी रखेगी।

सामग्री:- एक चम्मच अनाज, अखरोट- 6 नग, बादाम - 6 नग, काली मिर्च - 3 से 4 दाने, एक छोटी इलायची, सौंफ का एक चम्मच, एक चम्मच खसखस, एक चौथाई कप दूध।

हेल्दी ड्रिंक बनाने की विधि:- सबसे पहले एक बड़े कटोरे में मस्तिष्क के बीज जोड़ें फिर अखरोट, बादाम, काली मिर्च और इलायची डालें। इलायची डालने के बाद अब सौंफ डालें एक छोटे कटोरे में खसखस ​​डालें अब इन दोनों बर्तनों में पानी डालें, सब कुछ ढक दें और रात भर भीगने दें। एक स्क्वैश छीलें, इसे पीसें और रस निचोड़ें बादाम सहित सभी सूखे मेवे मिक्सी में लें

एक अन्य कटोरे में, खड़ी खसखस ​​को पीसकर अच्छी तरह मिलाएँ इस पेस्ट को सूखे मेवों के मिश्रण में मध्यम पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब एक गिलास में इस पेस्ट का एक चम्मच डालें फिर इस गिलास में दूध डालें और पियें। आप कोई भी दूध ले सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, ठंडा या गर्म आप इस दूध में चीनी भी मिला सकते हैं।

Related News