आजकल बहुत से लोग मैगी खाने के शौकीन हैं। यदि आप भी मैगी खाने के शौकीन हैं और अलग-अलग तरह से मैगी खाना पसंद करते हैं तो आज हम आपको पंजाबी तड़का मैगी बनाने की विधि बताने जा रहे हैं. यह ज्यादा मुश्किल भी नहीं है और आप इसे शाम के समय आसानी से बनाकर खा सकते हैं.

पंजाबी तड़का मैगी बनाने की सामग्री-

मैगी - 2 पैकेट

टमाटर (कटे हुए) - 1/4 कप

शिमला मिर्च (कटी हुई) - 1/4 कप

हरे मटर - 1/4 कप

प्याज (कटा हुआ) - 1/4 कप

गाजर (कटी हुई) - 1/4 कप

गरम मसाला - 1/2 छोटा चम्मच

कश्मीरी मिर्च - 1 छोटा चम्मच

मक्खन - 1 चम्मच

सूखी लाल मिर्च - 2-3

लहसुन (कटा हुआ) - 1 छोटा चम्मच

तेल - 1 बड़ा चम्मच

नमक स्वादअनुसार

पानी - 2 कप

पंजाबी तड़का मैगी बनाने की विधि- बता दे की, पंजाबी तड़का मैगी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन लें और उसमें तेल गर्म करें. इस दौरान जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो इसमें टमाटर, शिमला मिर्च, प्याज, गाजर और मटर के दाने डालें. इन सभी को हल्का गर्म होने तक पकाएं। उसके बाद मैगी मसाला, गरम मसाला और थोड़ा सा नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब जब यह मसाला अच्छे से पक जाए तो इसमें 2 कप पानी डाल दीजिए. - अब मसाले और पानी को करीब एक मिनट तक उबालें और फिर इसमें मैगी नूडल्स डालें.

जिसके बाद पैन को कुछ देर के लिए ढक दें। वहीं, जब मैगी लगभग पक जाए, तो एक और पैन लें और उसमें मक्खन डालें। अब मक्खन के गर्म होने के बाद इसमें लहसुन और सूखी लाल मिर्च डालें. इस दौरान जब यह चटकने लगे तो इसमें कश्मीरी मिर्च पाउडर डालकर इन सभी को अच्छी तरह मिला कर गैस की आंच से उतार लें. अब तक मैगी अच्छे से पक चुकी होगी। इसे आंच से उतार लें और इसमें तैयार तड़का डाल दें. इसके बाद इन सभी को आपस में मिला लें और गर्मागर्म सर्व करें।

Related News