Cheese Corn Sandwich Recipe: नाश्ते में झटपट बनाइए चीज कॉर्न सैंडविच, ये है  रेसिपी - how to make cheese corn sandwich easy and quick sandwich recipe in  hindi lbsf - AajTakयदि आप सैंडविच खाने के शौकीन हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप घर पर मल्टीग्रेन ब्रेड से दही कॉर्न सैंडविच कैसे बना सकते हैं। बता दे की, यह खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद हो सकता है।

दही कॉर्न सैंडविच बनाने की सामग्री-

मल्टीग्रेन ब्रेड के 6 स्लाइस

एक बड़ा चम्मच धनिया पत्ती

एक हरी मिर्च

लहसुन की दो कलियाँ

मूंगफली की एक छोटी कटोरी

एक छोटी कटोरी दही

मक्खन का एक छोटा कटोरा

एक कप कॉर्न (उबला हुआ)

पनीर के 3 टुकड़े

नमक स्वादअनुसार

Corn Cheese Sandwich Recipe in Hindi | कॉर्न चीज़ सैंडविच | कॉर्न सैंडविच

कर्ड कॉर्न सैंडविच बनाने की विधि - बता दे की, इसे बनाने के लिए सबसे पहले हरा धनियां, हरी मिर्च, लहसुन, मूंगफली, दही और नमक डालकर एक साथ पीस कर एक मोटी चटनी बना लें. अब इसके बाद एक बाउल में मक्खन और कॉर्न को अच्छी तरह मिला लें। अब आप पहले ब्रेड पर चटनी फैलाएं और फिर उसके ऊपर बटर और कॉर्न का पेस्ट लगाएं. फिर पनीर की एक स्लाइस रखें और ऊपर से दूसरी ब्रेड रख दें।

अब एक फ्राई पैन को मध्यम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। - जिसके बाद जैसे ही फ्राई पैन गरम हो जाए, मक्खन लगाकर सैंडविच को दोनों तरफ से बेक कर लें. लीजिए आपके लिए मल्टीग्रेन ब्रेड दही कॉर्न सैंडविच तैयार है। अब इसे हरी चटनी और सॉस के साथ सर्व करें। यह रेसिपी आपके घर में आपके परिवार से लेकर मेहमानों तक सभी को पसंद आएगी और वे आपको इसे दोबारा बनाने के लिए जरूर कहेंगे।

Related News