इंटरनेट डेस्क। 27 जुलाई को हिन्दू धर्म का पवित्र महीना 'सावन' शुरू हो चुका है जो कि भगवान शिव का पसंदीदा महीना है। इस महीने में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए भक्त उपवास रखते है और उनकी पूजा करते है। कहा जाता है कि इस महीने भगवान शिव भक्ति की पूजा से खुश होकर आपकी सभी मनोकामनायें पूरी करते है। आज हम आपको अलग अलग समस्याओं को दूर करने के लिए इस तरह से शिवजी की पूजा कर सकते है।

अगर आपके परिवार में कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे शिव मंदिर में दूध और गाय के घी से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए। इसके बाद उस व्यक्ति को शिवलिंग पर 1250 ग्राम चावल चढ़ाकर 11 बार महामृत्युंज्य मंत्र का जाप करना चाहिए। इसके बाद शिवलिंग पर चढ़ाये गए थोड़े बहुत चावल लेकर सफ़ेद कपड़ें में लपेटें और बीमार व्यक्ति के सिरहाने रख दें। ऐसा करने से वह व्यक्ति जल्दी ठीक हो जाएगा।

ऐसा कहा जाता है कि गन्ने के रस के साथ शिवलिंग का अभिषेक करने से आपकी सभी आर्थिक समस्याएं दूर होती है। इसलिए अगर आप लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना और धन प्राप्त करना चाहते है तो आपको गन्ने के रस के साथ शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए और 21 बार शिव महिम्ना स्त्रोत का जाप करना चाहिए।

अगर आप समाज में अपने नाम-सम्मान में वृद्धि और नौकरी में प्रगति करना चाहते है तो आपको केसर मिले हुए दूध के साथ शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए।

किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए आपको शिवलिंग पर 1008 बेलपत्र या धतूरे चढाने चाहिए और महामृत्युंज्य मंत्र का जाप करना चाहिए।

शत्रुओं से बचने के लिए आपको उनका नाम लेते हुए शिवलिंग पर तिल के बीज और उड़द की दाल चढ़ानी चाहिए। इसके अलावा आप पूरे सावन महीने में शिवलिंग पर रोजाना जलाभिषेक कर सकते है और शाम के समय शिवलिंग के सामने दिया जलाना चाहिए।

Related News