वैसे तो आप नाश्ते में परांठे तो रोज ही खा रहे होंगे और जहां तक ​​हो सकता है अपने खाने में परांठे खा रहे होंगे. मगर क्या आपने कभी प्याज के परांठे खाए हैं अगर नहीं तो आज हम आपको प्याज के परांठे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप नाश्ते में भी खा सकते हैं और खाने के साथ भी, आइए देखते हैं प्याज के परांठे कैसे बनाते हैं?

प्याज परांठे के लिए आपको 2 कप मैदा, 1 छोटा चम्मच घी, 1 बड़ा प्याज कटा हुआ, 1 हरी मिर्च कटी हुई, स्वादानुसार गरम मसाला, स्वादानुसार लाल मिर्च पाउडर, स्वादानुसार नमक और परांठे पकाने के लिए घी इकट्ठा करना होगा.

- अब आटा गूंथने से पहले उसमें नमक और घी डाल दें. फिर इसे गूंथ लें। और 10 से 15 मिनट के लिए अलग रख दें। कटे हुए प्याज़ और हरी मिर्च को मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। आटे से मध्यम आकार की लोई बना लें और उसे बीच से गूंद लें। अब इसमें बना मिश्रण डालें। गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर और नमक डालें।

अब आटे को दबा कर हल्का सा सैट कर दीजिये और गोल आकार में बेल लीजिये. अब परांठे को तवे पर रखिये. - इसे धीरे-धीरे पकाएं और दोनों तरफ घी लगाकर परांठे को ब्राउन होने तक सेक लें. अब आपका स्वादिष्ट परांठा बनकर तैयार है और आप इसे गरमा गरम परोस सकते हैं.

Related News