यदि आप मीठा खाना पसंद करते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप घर पर काजू के रोल कैसे बना सकते हैं। बता दे की,यह एक ऐसी डिश है जो सभी को पसंद आती है और इसे खाने से कोई मना नहीं कर सकता। आइए जानते हैं काजू रोल कैसे बनाते हैं।

काजू रोल की सामग्री-

250 ग्राम काजू

1 कप चीनी

1 कप दूध

कुछ चांदी के पत्ते सजावट के लिए

काजू के रोल बनाने की विधि: - आपकी जानकारी के लिए बता दे की,सबसे पहले काजू और दूध को ब्लेंडर में डालकर बारीक पीस लें. - अब इसमें पेस्ट और चीनी डालकर धीमी आंच पर चीनी के घुलने तक पकाएं, फिर उबाल लें. अब मध्यम आंच पर तब तक चलाएं जब तक कि मिश्रण पैन के किनारों को छोड़कर पेस्ट जैसा आटा न बन जाए। अब आंच से उतार लें और पर्याप्त ठंडा होने तक रख दें. ठंडा होने के बाद, यह एक चिकनाई वाली सतह पर, एक लूप वाले रोलिंग पिन पर रोल करता है।

रोल्स के लिए:- जिसके लिए आप कद्दूकस किया हुआ बादाम या पिस्ता या पिसा हुआ खोया और पिसी हुई चीनी और पिसी हुई इलायची का मिश्रण बना सकते हैं (आप स्वाद के अनुसार फिलिंग अलग-अलग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, पिस्ता का उपयोग करें)। अब कटे हुए काजू को आयतों में काट लें, आयत की चौड़ाई के साथ कुछ भरावन रखें और उन्हें पूरी तरह से भरने को कवर करते हुए एक बेलनाकार आकार में रोल करें।

Related News