यदि आप शाम के नाश्ते के लिए कुछ नया और स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं, तो पनीर पनीर रोल को केवल दस मिनट में आज़माएं। यह बनाने में बहुत आसान है और साथ ही आहार लोगों के लिए सबसे अच्छा है। क्योंकि इसे बनाने के लिए बहुत कम तेल या मक्खन की आवश्यकता होगी। साथ ही यह डिश बच्चों को भी खुश करेगी, क्योंकि इसमें बहुत सारी चीजों को मिलाकर बनाया जाता है।

जानिए कैसे करें तैयारी। ब्रेड के छह टुकड़े, एक कप पनीर, एक चम्मच अदरक-लहसुन का पेस्ट, चार क्यूब्स पनीर, लाल मिर्च पाउडर, एक चम्मच जीरा पाउडर, गरम मसाला, टमाटर की चटनी, अमचूर पाउडर, स्वादानुसार नमक, हरी चटनी, घी या तेल दो से तीन चम्मच। पनीर रोल बनाने में बहुत आसान हैं। साथ ही, वे बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी के लिए इसका महत्व रखेंगे।

बनाने के लिए, तेल या मक्खन के साथ एक पैन में प्याज भूनें। फिर इसमें पनीर और सभी सामग्री और मसाले डालकर अच्छे से भूनें और एक अच्छा मिश्रण तैयार करें। अब ब्रेड के सभी किनारों को काट लें। एक रोलिंग पिन का उपयोग करके इस रोटी को चपटा करें। अब उस पर एक चम्मच का उपयोग करके अच्छी तरह से हरी चटनी फैलाएं।

फिर पनीर मिश्रण से भरें और हाथ से रोल करें। पैन को गैस पर गरम करें। फिर मक्खन या तेल डालें और मध्यम आँच पर ब्रेड के रोल को बेक करें। सुनहरा होने तक दोनों तरफ सेंक लें, फिर गर्म हरी चटनी के साथ सर्व करें।

Related News