अक्टूबर के महीने में मौसम बहुत सुहावना हो जाता है क्योकि इस महीने में न ज्यादा ठंड होती है न बहुत ज्यादा गर्मी, ऐसे में आप भी इस महीने में घूमने जानें का प्लान भी बना सकते हैं।
आइये हम आपको उन खूबसूरत जगहों के बारे में बताते है, जहां आप अक्टूबर के महीने में घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।
जयपुर - जयपुर को पिंक सिटी के नाम से भी जाना जाता है, यहाँ लोग दूर-दूर से घूमने के लिए आते हैं, आप यहां आमेर फोर्ट, हवा महल, सिटी पैलेस, जंतर मंतर और जल महल जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

गोवा - अगर आपका मन बीच घूमने का है तो आप गोवा जा सकते हैं,वह आप सन सेट के खूबसूरत नजारे का लुत्फ उठा सकेंगे और भीड़भाड़ से दूर आप शांति से यहां कुछ पल बिता सकेंग, यहाँ आप पालोलेम बीच, बागा बीच और अंजुना बीच जैसे जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

लोनावाला - महाराष्ट्र में आप लोनावाला घूमने के लिए भी जा सकते हैं, यहाँ आपको चारों ओर हरियाली से घीरे नजारे आपको बहुत पसंद आएंगे,यहाँ आप लोनावला टाइगर प्वाइंट, राजमाची प्वाइंट, कार्ला गुफाएं और लोहागढ़ किला जैसी जगहों पर घूम सकते है।

आगरा - आगरा ताजमहल के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है, इसकी खूबसूरती को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं इसके अलावा आप यहां स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकते हैं,मशहूर पेठे की मिठाई के बिना यहां की यात्रा अधूरी है।

Related News