देश भर में फैले कोविड -19 और ओमिक्रॉन संस्करण में तेजी से वृद्धि के बीच, उत्तराखंड सरकार ने मकर संक्रांति के लिए हरिद्वार में सख्त प्रतिबंध लागू किए थे।

विनय शंकर पांडे, डीएम, हरिद्वार ने कहा- हरिद्वार जिला प्रशासन ने 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर पवित्र स्नान करने वाले भक्तों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। " 'हर की पौड़ी' क्षेत्र में भी प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। 14 जनवरी को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा।"



मंगलवार (11 जनवरी) को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार,भारत में पिछले 24 घंटों में 1,68,063 ताजा कोविड ​​-19 मामले दर्ज किए हैं। देश का सक्रिय कोरोनावायरस केसोलेड अब 8,21,446 हो गया है।

भारत में भी COVID-19 के कारण 277 ताजा मौतें हुईं और देश में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 4,84,213 हो गई है। हालांकि 69 हजार 959 मरीज रिकवर (Recover) भी हुए।

इस बीच, कर्नाटक में भी संक्रांति के लिए प्रतिबंधों में कोई ढील नहीं दी जा सकती है। कर्नाटक में कोविड ​​​​-19 मामलों में स्पाइक का हवाला देते हुए, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कम सकारात्मकता दर वाले स्थानों पर प्रतिबंधों में ढील देने से इनकार किया। इसके बजाय उन्होंने अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता पर बल दिया।

Related News