अगर आज आप कुछ मनमोहक बनाने की सोच रहे हैं तो नारियल की बर्फी बना सकते हैं क्योंकि यह बनाने में आसान और खाने में बहुत अच्छी होती है.

नारियल बर्फी बनाने के लिए सामग्री-

नारियल पाउडर 1/4 कप

मिल्क पाउडर 1 कप

कंडेंस्ड मिल्क 1/4 कप

कंडेंस्ड मिल्क 1/4 बड़े चम्मच

नारियल की बर्फी बनाने की विधि- बता दे की, नारियल की बर्फी बनाने के लिए सबसे पहले आपको 1 कटोरी लेनी होगी. और इसमें 1/4 कप नारियल का पाउडर डाल दीजिए. इसके बाद इसमें 1 कप मिल्क पाउडर मिलाएं। अब उसी मिश्रण में 1/4 कप कंडेंस्ड मिल्क मिलाएं। जिसके बाद मिश्रण में 1/4 टेबल स्पून केवड़ा एसेंस मिलाना है। अब इन सभी मिश्रणों को अच्छी तरह मिलाना है और फिर इसका आटा गूंथ लेना है। अब आपको उस आटे के दो टुकड़े करने हैं और उसमें से 1 आटे पर नारंगी रंग डाल देना है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अब नारंगी रंग के आटे को बेलन से बेलना है. इसके बाद आपको उस नारंगी के आटे में आयताकार आकार में बने आटे को डाल देना है। अब आयताकार आटे को दोनों जगह से संतरे के आटे में मिलाना है. जिसके बाद इस बटर पेपर में फोल्ड करके पैक करके 1 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें और 1 घंटे के बाद बटर पेपर निकाल कर इस पर चांदी का वर्क बना लें. जिसके बाद इसे चौकोर टुकड़ों में काटना है। लीजिए आपकी नारियल बर्फी तैयार है.

Related News