इस समय दुनिया भर के मुस्लिम एक न्यूज़ रिपोर्टर और उसकी रिपोर्टिंग से नाराज हैं। दरअसल यह मामला इजरायल की एक मीडिया चैनल की रिपोर्टिंग को लेकर है। क्योंकि एक रिपोर्टर द्वारा मक्का के अंदर जाकर रिपोर्टिंग की और मक्का शहर में यह कहा जाता है कि गैर मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित है।

अब इसी को लेकर लगातार मुस्लिमों का विरोध देखने को मिल रहा है। मुस्लिम इस से लेकर लगातार नाराज नजर आ रहे हैं और सोमवार को सामने आए इस रिपोर्टिंग में न्यूज़ एडिटर गिल तमारी मक्का शहर में घूमते हुए नजर आए और रिपोर्टिंग करते हुए नजर आए। वही इसे लेकर आपको बता दें कि मामला तब तूल पकड़ लिया जब यह सामने आया कि वह यहूदी धर्म से संबंधित है और इसे लेकर अब लगातार मुस्लिमों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

मक्का शहर में इस रिपोर्टिंग को लेकर विश्व प्रसिद्ध मक्का गेट भी दिखाया गया है और यहां पर न्यूज़ रिपोर्टर द्वारा एक सेल्फी भी खींची गई है। आपको बता दें कि वहां पर किसी भी गैर मुस्लिम का प्रवेश वर्जित है इसी बात को लेकर सिर्फ विरोध किया जा रहा है। हालांकि यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है कि किसी भी जगह पर किसी धर्म विशेष की व्यक्तियों की आवाजाही वर्जित क्यों की जा रही है।

मुस्लिमों द्वारा लगातार विरोध को देखते हुए अब चैनल एवं उस रिपोर्टर द्वारा सभी से माफी मांग ली गई है। पर वही चैनल ने अपने माफीनामा में साफ तौर पर कहा है कि वह किसी की भी धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने का उद्देश्य नहीं रखता है सिर्फ उन्होंने अपनी पत्रकारिता की जिज्ञासा में यह काम किया था इसके अलावा उनका कोई और मकसद नहीं था।

Related News