जन्म की तारीख के अनुसार कुंडली के अनुसार, प्रेम विवाह के लिए योग का विश्लेषण करने के लिए, 5 वें घर की ताकत और यह भगवान का निर्धारण बहुत जरूरी है। जन्म की तारीख के आधार पर ज्योतिष की भविष्यवाणियों के अनुसार, यदि 5 वां घर और उसके भगवान मजबूत हैं और संघर्ष के बिना, प्रेम विवाह की संभावना बढ़ जाती है। साथ ही, अगर 5 वें घर में मजबूत भावनात्मक ग्रहों का कब्जा है, तो प्रेम संबंध होने की संभावना है।

जन्म की तारीख तक जीवन की भविष्यवाणियों का उपयोग करते हुए शुक्र और मंगल विवाह के सबसे महत्वपूर्ण निर्धारक हैं। शुक्र पुरुष की कुंडली में लग्न का "कर्क" है इसलिए मजबूत बृहस्पति या 7 वें घर या स्वामी पर इसका प्रभाव पारंपरिक खुशहाल विवाह को दर्शाता है जबकि स्त्री की कुंडली में मंगल इन चीजों को दर्शाता है। इसलिए, सूर्य, चंद्रमा, लग्न या आरोही, मंगल और शुक्र से 7 वें घर में प्रेम या व्यवस्थित विवाह के लिए विचार किया जाना आवश्यक है।

प्रेम विवाह की संभावनाओं का न्याय करने के लिए विस्तृत मुफ्त जीवन भविष्यवाणियों के लिए 5 वें घर और 7 वें घर के बीच का संबंध अत्यंत आवश्यक है। 5 वें और 7 वें घर और शुक्र-मंगल संबंध प्रेम या व्यवस्थित विवाह की संभावना का संकेत देते हैं। हालांकि, 9 वें घर (भाग्य का घर) और इसके भगवान भी सटीक भविष्य की भविष्यवाणियों के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आपका नौवां घर जितना अधिक अनुकूल होगा उतना ही सुखी आपका विवाहित जीवन होगा।

जन्म की तारीख से भविष्य की भविष्यवाणी के अनुसार, मीन, मिथुन, कर्क, कुंभ और तुला राशि वालों के लिए प्रेम विवाह होने की संभावना अधिक होती है, खासकर यदि वे लोग अपने राशियों में आरोही या चंद्रमा के साथ पैदा होते हैं। तुला और वृश्चिक जैसे कुछ राशियों को शादी के बारे में सोचते समय विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि वे क्रमशः 7 वें और 8 वें घर से संबंधित हैं।


Related News