बचपन में हर किसी को क्रश जरूर होता है। बचपन में किसी न किसी को देखकर एक अलग स्पेशल फीलिंग कितना ही रोकना चाहे, लेकिन आती जरूर है। वो अकेले बैठकर मुस्कुराना हो या पहली बारिश की भीनी सी खुशबू, तेज प्यास के बाद गले में उतरता ठंडा पानी या फिर कंपकंपाती ठण्ड में आग। चाहे कितना ही बुरा दिन ही क्यों ना हो, बस उसकी एक झलक और दिल का सारा तूफान थम जाता है। इसी खास अहसास को शायद प्यार कहा जाता है। ये सोच कर हम छोटे - छोटे, प्यारे - प्यारे सपने भी बुनने लग जाते है। लेकिन इस अहसास को कई बार उड़ान मिल जाती है , तो कई बार ये प्यार किसी पुरानी डायरी के पन्नों में सिमट कर रह जाता है। अगर आपके साथ भी कुछ इसी तरह का सीन हुआ है तो क्या आपको नहीं लगता कि आपको अपने क्रश को अपनी फीलिंग्स शेयर करनी चाहिए ! चाहे अब वर्तमान में आप किसी और के साथ ही क्यों ना हो , लेकिन वो पहला क्रश - पहला प्यार आपको उसे बताना चाहिए , इसके लिए कुछ क्वेशन (प्रश्न ) पूछ कर आप पता लगा सकते है कि क्या आपका क्रश भी आपसे प्यार करता है या नहीं .....

- सबसे पहले ये जान लें कि आपका क्रश किसी और के साथ रिलेशन में है या नहीं।
- इसी फीलिंग को शायद प्यार कहते है..... ये सोचकर हमेशा उसे छिप कर एक रिलेशन का नाम देना गलत है , इससे पहले आप उसे कितने समय से अच्छे से जानते है।

ये सवाल आप खुद से करें कि आप उसे कितने समय से गहराई से जानते है या नहीं।

- बातों ही बातों में अगर आपकी इस दोस्ती भरे प्यार में यह भी देख लें कि वो आपकी बातो - जवाब और आपको अपनी लाइफ में क्या अहमियत देता है।

- इस बात को ना सोचे कि प्यार वक्त और हालात देखकर नहीं होता, ये तो बस हो जाता है। प्रेक्टिकल सोच कर आप ये देखे कि आपके होने पर क्या उसे भी वो अहसास होता है जो आपको हो रहा है।
इस प्रश्नो के जवाब आप खुद से ऑब्ज़र्व करके भी देख सकते है कि आपका क्रश भी क्या आपको पसंद करता है। प्यार हो तो आसानी से जाता है लेकिन कुछ वक्त बाद ये प्यार तकलीफ भी बहुत देता है जब हमें प्यार के बदले प्यार नहीं मिलता वो कसक कहीं दबी सी रह जाती है।

Related News