ऐसे लोग बहुत खुशकिस्मत होते हैं, जिनके रिश्ते की उम्र लंबी होती है। अन्यथा आजकल प्यार, सेक्स और धोखा एक चलन सा निकल पड़ा है। अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करती हैं तथा एक साथ रहने के बारे में सोच रही हैं, तो यह जरूरी है कि इससे पहले आप कुछ मुद्दों पर चर्चा कर लें। घर के अलग अलग कामों को कैसे बांटा जाए, घर खर्च के लिए कौन कितने पैसे देगा, घर का किराया कौन देगा, इस तरह के सवाल तो पहले ही तय कर लेने चाहिए। लेकिन इस स्टोरी में हम जिस टॉपिक पर बात करने जा रहे हैं, अक्सर कपल्स लिव इन में रहने का निर्णय करते वक्त अपनी सेक्स लाइफ पर चर्चा नहीं कर पाते हैं।

बता दें कि जब तक आप अलग—अलग रहते हैं, तब तक दोनों के बीच आकर्षण बना रहता है। लेकिन फिजीकल रिलेशनशिप के बाद कई चीजें पूरी तरह से बदल जाती हैं। कभी-कभी साथ रहने के बावजूद भी एक दूसरे के प्रति परिवर्तन आने लगता है। ऐसे में किसी भी अनचाही स्थिति से बचने के लिए लिव इन का फैसला लेते वक्त अपने पार्टनर से सेक्सुअल लाइफ से जुड़े कुछ जरूरी सवाल पूछ लें तो बेहतर रहेगा।

1. पार्टनर में किस तरह की फीलिंग्स शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती है?


सबसे पहले आपके लिए यह बात जानना जरूरी है कि आपके पार्टनर को देखभाल और प्यार वाला व्यवहार अच्छा लगता है। क्या वो खुश होने पर ही सेक्स करना पंसद करते हैं। पार्टनर में किस तरह की फीलिंग महसूस करने के बाद सेक्स की इच्छा पैदा होती है। अगर आपको इन सवालों के जवाब मिल जाते हैं, तो इंटिमेट माहौल बनाना आसाना हो जाएगा।

2- कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं?

इस सवाल के बाद एक दूसरे के साथ रहते वक्त आप कभी खुद को ठगा हुआ महसूस नहीं करते हैं। आपको कभी यह नहीं लगता है कि आपाका फायदा उठाया गया है। यह तभी संभव होगा जब आप लिव इन में रहने से पहले इंटरकोर्स के बारे में खुलकर बातचीत कर लें।

3- पार्टनर की सेक्सुअल फैंटसी के बारे में जरूर पूछें

एक दूसरे के साथ रहने का निर्णय लेते वक्त यह तय कर लें कि आप अपना पर्सनल स्पेस एक दूसरे के साथ बिताएंगे। एक दूसरे को यह पूरी आजादी रहेगी कि वो बिना किसी संकोच के अपनी-अपनी सेक्सुअल फैंटसी के बारे में पता लगाएं।

Related News