बहुत सी लड़कियां जब लिपस्टिक लगाने के बाद मास्क पहनती हैं तो उनकी लिपस्टिक और मेकअप खराब हो जाता है। लेकिन अब आपको इस बात को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योकिं हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप बिना किसी टेंशन के परफेक्ट मेकअप और लिपस्टिक पा सकती हैं जो लंबे समय तक टिका रहेगा।

कोरोना काल में मास्क लगाना बेहद जरूरी है ऐसे में आप हैवी मेकअप की जगह न्यूट्रल मेकअप कर सकते हैं। इस दौरान आप अपने डार्क सर्कल्स और अनइवन त्वचा के लिए मेटालिक कंसीलर को यूज कर सकती है।

आपको चेहरे के बजाय आँखों के पास मेकअप और हाइलाइटर का इस्तेमा करना चाहिए। आप चाहे तो ब्लड आई मेकअप भी कर सकती हैं। गर्मी में वाटरप्रूफ आईलाइनर और मस्कारा का उपयोग करें।

जब आप लिप्सटिक लगाने जा रही हैं तो उस से पहले लिप्स को मॉश्चराइज्ड और हाइड्रेटेड रखें। पहले लिप्स पर लिप बाम लगा लें। जब लिप प्रोडक्ट्स अच्छी तरह से सेटल हो जाएं तो लिपलाइनर का इस्तेमाल करते हुए लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। आपको क्रीमी और ग्लोसी लिपस्टिक की जगह मैट लिक्विड लिपस्टिक का उपयोग करना चाहिए।

लेकिन आप क्रीमी लिपस्टिक यूज कर रही हैं तो इसे लगाने के बाद हल्का सा ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस से मास्क लगाने के बाद भी आपकी लिपस्टिक खराब नहीं होगी।

फेस मास्क पहनने से पहले आपका मेकअप अच्छी तरह से सेट हो जाना चाहिए। आपको स्पॉन्ज की मदद से मेकअप के बेस को अच्छे से सेट कर लेना चाहिए। ऐसा करने से मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और आपकी त्वचा ग्लोइंग और फ्लॉलेस दिखेगी।

Related News