हर कोई अपने जीवन में अधिक से अधिक पैसा कमाने की चाहत रखता है आपने कई बार देखा होगा कि आप कई गुना मेहनत करने के बाद भी उस मेहनत के अनुरूप पैसा नहीं कमाते हैं। इसका असर आपके घर में रखी चीजों पर और उनके कारण हो सकता है। तो ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें अगर आप अपने घर में रखते हैं तो आपके घर में धन की वर्षा हो सकती है।

अगर आप अपने घर में तीन टांग वाला मेंढक रखते हैं तो आपके घर में तरक्की और आर्थिक संपदा आने की पूरी तरह से गुंजाइश रहती है इसे आप अपने घर के मुख्य द्वार पर भी लटका सकते हैं जिससे आपकी तरक्की के रास्ते खुल जाए।

इसके अलावा अगर आप अपने घर की पूर्व दिशा में ड्रैगन की तस्वीर रखते हैं तो मान्यताओं के अनुसार यह आपके घर में तरक्की और धन दोनों लेकर आएगा। और आपके घर में दिन दुगनी रात चौगुनी बढ़ोतरी होगी इसे आप घर एवं ऑफिस दोनों में रख सकते हैं क्योंकि यह नेगेटिव एनर्जी को खत्म करने का काम करता है।

वही इसके अलावा घर में कछुआ रखना भी बेहद शुभ माना जाता है कहा जाता है कि कछुआ घर में रखने से खुशहाली एवं कामयाबी दोनों मिलती है।

केला में वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप घर में हमेशा खुशी और समृद्धि चाहते हैं तो लोग लाफिंग बुद्धा रखने की भी सलाह देते हैं।

Related News