हम अक्सर पूजा करते समय अपने घरों में अगरबत्ती जलाते हैं। अगरबत्ती हमारे घर के वातावरण को तो सुगंधित तो करती ही है, साथ ही नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करती है। बहुत से लोग वैसे भी वातावरण को सुगंधित करने के लिए अपने घरों में अगरबत्ती जलाते हैं। वैसे तो धूप जलाने से हमारे घर में खुशबू तो आती ही है, लेकिन इससे घर की दीवारें भी काली हो जाती हैं। धुंए से काली हुई दीवार पूरे घर का लुक खराब कर देती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे आप अपने घर की काली हुई दीवारों को अगरबत्ती से साफ कर सकते हैं।

आपको बता दें कि वॉशेबल पेंट को किसी भी चीज पर साफ किया जा सकता है। यह भी इसकी खासियत है अगर आपके घर में भी वॉशेबल पेंट है तो आपको काली दीवारों की चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप स्क्रब पर कपड़े धोने का साबुन लगाएं। इसके बाद इसे दीवार पर लगी जगह पर पलट दें। इससे आपकी दीवार साफ हो जाएगी।

आप जेल टूथपेस्ट की मदद से भी घर की काली दीवारों को साफ कर सकते हैं। अगर आपके पास घर पर जेल टूथपेस्ट नहीं है, तो आप इस टूथपेस्ट को बाजार से खरीद सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जेल टूथपेस्ट से पेंट पर लगे काले दाग आसानी से हटाए जा सकते हैं।आपको बस दीवारों को साफ करने के लिए एक साफ कपड़े पर टूथपेस्ट लगाने की जरूरत है।

Related News