मानसून का मौसम सभी को पसंद होता है। इस खुशनुमा माहौल में हर किसी का दिल खुश हो जाता है। लेकिन ऐसे मौसम में जब भी बारिश की संभावना होती है तो लड़कियों के मन में एक ही सवाल आता है कि ऐसे कौन से कपड़े और जूते चुनें जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ आरामदायक भी दिखें। आइए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप भी इस बारिश में स्टाइलिश दिख सकती हैं।

कपड़े कैसे चुनें?

बरसात के मौसम में आपको ऐसे कपड़े चुनने चाहिए जो आपके भीगने पर भी कोई परेशानी न पैदा करें। क्योंकि ऑफिस जैसी जगह जहां आपको ज्यादा देर तक बैठना पड़ता है, तो बेहतर होगा कि कपड़े जल्दी सूख जाएं। इस मौसम में सूती कपड़े चुनने से बचें क्योंकि इसे सूखने में अधिक समय लगता है। इस सीजन में डेनिम की जगह स्कर्ट या कैपरी ट्राई करें।

आप शॉर्ट्स, वन पीस ड्रेस या शॉर्ट्स पैंट भी पहन सकती हैं। बारिश के मौसम में रंगीन कपड़े पहनने चाहिए, क्योंकि हल्के रंग के कपड़ों पर गंदे और गंदे पानी के धब्बे ज्यादा दिखाई देते हैं। आप इस मौसम में जैकेट या हुडी भी पहन सकती हैं। कपड़े के कपड़े का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि गीले कपड़े से त्वचा पर फंगस का खतरा रहता है।

मेकअप केयर

बरसात के मौसम में मेकअप ऐसा होना चाहिए कि वह बारिश के पानी से न धुलें। इसके लिए आप अच्छी क्वालिटी के वाटरप्रूफ फाउंडेशन और मस्कारा का इस्तेमाल करें। क्योंकि भीगने के बाद मेकअप चेहरे पर दाग-धब्बों जैसा दिखता है, जो देखने में बेहद खराब लगता है।

जूते कैसे चुनें choose

पैरों के लिए ऐसे फुटवियर होने चाहिए जो आरामदायक हों और बारिश में फिसलें नहीं। इस मौसम में, सुनिश्चित करें कि आपके जूते आसानी से सूख जाएं और आपके पैरों को फ्लोटर्स और गमबूट जैसे गंदे पानी से भी बचाएं। बारिश में एड़ी के सैंडल या चमड़े के जूते पहनने की गलती न करें क्योंकि जूते से चमड़े के क्षतिग्रस्त होने की संभावना अधिक होती है।

छाता या रेनकोट अपने पास रखें

बारिश का मौसम आपको कितना भी अच्छा क्यों न लगे, ऑफिस जाते समय भीगने की सलाह नहीं दी जाती है। इसलिए बारिश से बचने के लिए अपने साथ छाता या रेनकोट रखना जरूरी है। आप चाहें तो रंगीन छाते का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related News