दोस्तो अगर हम बात करें हमारे जीवन की तो यह अनिश्चिताओं से भरा हुआ हैं, यहां ना जाने कब क्या हो जाएं इसका कोई पता नही हैं, इसलिए हमें अपने भविष्य के लिए तैयार रहना चाहिए, अपनी कमाई का एक हिस्सा ऐसी जगह निवेश करना चाहिए, जहां से आपको अच्छा रिटर्न प्राप्त हो, ऐसे में LIC की जीवन उत्सव योजना आपके लिए एक अच्छा विकल्प हैं, जिसमें कई लाभ मिलते हैं, आइए जानते हैं इसकी सम्पूर्ण जानकारी-

Google

LIC की जीवन उत्सव योजना क्या है?

LIC की जीवन उत्सव योजना एक नई योजना है जिसे गारंटीड रिटर्न देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत बचत और संपूर्ण जीवन बीमा योजना है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो अपने पूरे जीवनकाल में गारंटीड रिटर्न के साथ सुरक्षित निवेश की तलाश में हैं।

Google

LIC की जीवन उत्सव योजना 2023 के लिए पात्रता

जीवन उत्सव योजना 90 दिन से 65 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है। इस योजना के लिए न्यूनतम 5 वर्ष से लेकर अधिकतम 16 वर्ष तक प्रीमियम भुगतान अवधि की आवश्यकता होती है। आप जो रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

Google

मुख्य विशेषताएँ और लाभ

जीवन उत्सव योजना सुनिश्चित रिटर्न की गारंटी देती है और लोन सुविधा सहित अतिरिक्त लाभ प्रदान करती है। इन विशेषताओं और वे आपको कैसे लाभ पहुँचा सकती हैं, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए, वीडियो देखें।

LIC की जीवन उत्सव योजना को आज ही देखें और इस आशाजनक नई योजना के साथ अपना भविष्य सुरक्षित करें।

Related News