यात्रा के शौक़ीन और रोमांच से प्यार करने वालों के लिए, बंजी जंपिंग एक उत्साहजनक अनुभव प्रदान करता है जो रोमांच और उत्तेजना दोनों को जोड़ता है। हालांकि यह एड्रेनालाईन-पंपिंग गतिविधि भारत में अपेक्षाकृत सीमित है, अविस्मरणीय बंजी जंपिंग साहसिक कार्य के लिए कुछ असाधारण स्थान मौजूद हैं, आइए जानते है इन स्थानो के बारे में-

Google

ऋषिकेश -

भारत में रोमांच के बारे में सोचते समय, ऋषिकेश एक ऐसा नाम है जो तुरंत दिमाग में आता है। मोहन चट्टी में जंपिन हाइट्स में, डेयरडेविल्स जमीन से 83 मीटर ऊंचे कैंटिलीवर प्लेटफॉर्म से बंजी जंपिंग का अनुभव कर सकते हैं। यह इसे भारत में सबसे रोमांचक बंजी जंपिंग स्थान बनाता है। सुरक्षा यहां सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस दिल दहला देने वाले अनुभव का शुल्क 3550 रुपये प्रति व्यक्ति है। साहसी लोग सुबह 8 से 10 बजे के बीच डुबकी लगा सकते हैं।

google

लोनावाला -

मुंबई के बाहर पहाड़ी परिदृश्य में स्थित, लोनावाला एक और रोमांचक बंजी जंपिंग गंतव्य प्रदान करता है। 150 फीट की ऊंचाई से कूदने पर प्रतिभागियों को 4-5 मिनट तक फ्री फॉल का अनुभव होता है। यह साहसिक कार्य 10 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए उपयुक्त है, प्रति व्यक्ति शुल्क 1500 रुपये है।

Google

बेंगलुरु –

भारत में नॉन-फिक्स्ड बंजी जंपिंग में बेंगलुरु अग्रणी है। ओजोन एडवेंचर्स इस साहसी गतिविधि का आयोजन करता है जहां प्रतिभागी क्रेन से छलांग लगाते हैं, जिससे खतरे और उत्साह की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाती है। 18 से 60 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए खुला, बंजी जंपिंग शुल्क 400 रुपये प्रति व्यक्ति है, संचालन समय सुबह 9:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक है।

Related News