कई बार देखा जाता है कि गाड़ी खरीदने के कुछ दिनों बाद ही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है या गाड़ी में बार-बार खराबी आ जाती है। ऐसा होने के कई कारण हो सकते हैं। लेकिन ज्योतिषी कहते हैं कि इसका मुख्य कारण होता है आपकी कुंडली का दोष। आज हम आपके लिए लाएं हैं गाड़ी खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और किस कुंडली के लोगों को कौन सी गाड़ी खरीदनी चाहिए।


ज्योतिषी कहते हैं कि अगर कुंडली के मंगल उच्च दशा में है तो जातक के लिए बड़ा वाहन खरीदना शुभ होता है। इन लोगों की गाड़ी का रंग अगर लाल, नारंगी या पीला हो तो इसे अच्छा माना जाता है।

जिन लोगों की कुंडली में बुध मजबूत दशा में है तो गाड़ी खरीदते समय गाड़ी के बाहरी लुक पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। इन लोगों के लिए हरे रंग की गाड़ी सबसे ज्यादा शुभ मानी जाती है।

जिन लोगों की कुंडली में गुरु उच्च का होता है तो इन लोगों के लिए लगभग सभी प्रकार के वाहन अच्छे माने जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि इन लोगों की फैसला लेने की क्षमता अच्छा होती है।

जिन लोगों का शुक्र उच्च का है। उन लोगों को वाहन खरीदते समय अपनी पत्नी की सलाह का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। अगर हो सके तो ऐसे लोगों को पत्नी की सलाह पर ही गाड़ी खरीदनी चाहिए।

अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत है तो व्यक्ति को सफेद या पीले रंग के वाहन खरीदने चाहिए। ऐसे वाहन शुभ होते हैं। साथ ही गाड़ी खरीदते समय घर के बड़े पुरुष की सलाह जरुर लेनी चाहिए।

अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा उच्च स्थान में है तो आपके लिए छोटा वाहन शुभ होता है। इसकी मुख्य वजह होती है कि आप छोटे वाहन को आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। साथ ही ये आपको शुभ फल देती है। ऐसे लोगों के लिए सफेद रंग का वाहन अच्छा रहता है।

Related News