साल 2020 को ख़त्म होने में बस कुछ ही दिन बचे है, जल्द ही नए साल 2021 का आगमन होने वाला है, ऐसे में हर किसी के मन में ये जिज्ञासा है कि साल 2021 उनके लिए कैसा रहने वाला है, लेकिन इस सवाल का जवाब उनकी जन्म तिथि में ही छिपा है, अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के जरिए ये जान सकते हैं कि अगला साल किन लोगों के लिए शुभ रहेगा और किन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।


दिनांक 1, 10, 19, 28 को जन्मे लोग
इन तारीख को जन्मे लोगों के लिए साल 2021 सामान्य रहने वाला है. अंक ज्योतिष के अनुसार, कार्य क्षेत्र में मेहनत जल्दी रंग लाएगी. ऑफिस में प्रमोशन मिलेगा. वहीं छात्रों को परिक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. जबकि व्यापार से जुड़े लोगों को 2021 में सावधानी से काम लेने की जरूरत है. 2021 में किसी भी तरह का निवेश करने से बचें. दांपत्य जीवन में कुछ मतभेद आ सकते हैं जिन्हें आप जल्द दूर कर लेंगे.

दिनांक 2, 11, 20, 29 को जन्मे लोग
इन तारीख को जन्मे लोगों के लिए साल 2021 अच्छा रहने वाला है. आपकी मेहनत का पूरा फल सिर्फ आपको ही मिलेगा. छात्रों को उच्च शिक्षा हासिल करने में सफलता मिलेगी. ये साल प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. रिश्ते में आगे बढ़ेंगे और विवाह के बारे में विचार करेंगे. नौकरी पेशा लोगों के लिए ट्रांसफर का योग बनेगा. किसी लंबी यात्रा के योग भी बन रहे हैं. आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और लोगों के साथ आपका स्नेह बढ़ेगा.


दिनांक 3, 12, 21, 30 को जन्मे लोग
इन तारीख को जन्मे व्यक्ति के लिए वर्ष 2021 सामान्य रहेगा. जरूरी कार्यों में रुकावट आ सकती है. मन की शांति के लिए आप आध्यात्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. वहीं छात्रों के लिए साल की शुरुआत मेहनत वाली होगी. प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने की पूरी संभावनाएं बनेंगी. जबकि प्रेम संबंधों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है. कुछ लोगों का प्रेम विवाह हो सकता है. सरकारी क्षेत्र में आपको लाभ हो सकता है.


दिनांक 4, 13, 22, 31 को जन्मे लोग
4 तारीख को जन्मे लोगों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है. इस साल आपकी ईमानदारी काम आएगी. आपकी लगनशीलता आपको इस साल सफलता दिलाएगी. आप की बहुत सारी इच्छाएं इस साल पूरी हो जाएंगी और आप खुशी का अनुभव करेंगे. वहीं विद्यार्थियों के लिए साल की शुरुआत अच्छी रहेगी. जबकि मैनेजमेंट, सोशल सर्विस, ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए ये साल उत्तम परिणाम लेकर आएगा. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी साल 2021 लाभ लेकर आ रहा है. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपको धन लाभ होगा.


दिनांक 5, 14, 23 को जन्मे लोग
इन लोगों को साल 2021 सबसे ज्यादा प्रभावित करेगा. क्योंकि वर्ष 2021 का कुल योग 5 (2+0+2+1=5) है. लोगों को इस साल का पूरा लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए. इस साल आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप पूरी मेहनत से चुनौतियों का सामना करेंगे. इस साल छात्रों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों के लिए भी ये साल बहुत अच्छा रहने वाला है. कुछ लोगों का प्रेम विवाह भी हो सकता है. नौकरी करने वालों को साल 2021 में खुद पर ध्यान देने की जरूरत होगी. व्यापार करने वालों को विदेशी संपर्कों का लाभ मिलेगा.


दिनांक 6, 15, 24 को जन्मे लोग
अंक ज्योतिष के अनुसार, यह वर्ष आपके लिए उत्तम परिणाम देने वाला साबित होगा. इस पूरे साल आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. वहीं विद्यार्थियों के लिए साल 2021 काफी अच्छा रहने वाला है. इस साल आप पढ़ाई में पूरी तरह मन लगाएंगे. आपके मन में सबके लिए स्नेह की भावना रहेगी. इस साल आपकी नौकरी बदलने की पूरी संभावना है. इसमें आपको ज्यादा संतुष्टि मिलेगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को इस साल जबरदस्त लाभ मिलेंगे. रिश्‍तों के मामले में आप काफी ईमानदार रहेंगे.


दिनांक 7, 16, 25 को जन्मे लोग

इस तिथि को जन्‍मे लोगों के लिए साल उन्नतिशील रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और आपकी आमदनी बढ़ेगी. छात्रों को इस साल पढ़ाई पर बहुत ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. शादीशुदा लोगों को कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन साल आगे बढ़ने के साथ आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा. कार्यक्षेत्र में आप पूरी जिम्मेदारी से काम करेंगे और अपने आस-पास लोगों की भी मदद करेंगे.


दिनांक 8, 17, 26 को जन्मे लोग
इस तारीख में जन्मे लोगों के लिए ये साल सामान्य रहेगा. गंभीर व्यक्तित्व से बाहर निकलकर व्यवहारिक जीवन जीने की कोशिश करें. प्रेम विवाह के भी योग बन रहे हैं. इस साल आपको अपनी सेहत पर बहुत ध्यान देने की जरूरत होगी. संतुलित दिनचर्या का पालन करते हुए सेहत की समस्याओं से बच सकते हैं. नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह साल अच्छा रहेगा. इस साल आपका व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा और आपको लाभ ही लाभ होगा.


दिनांक 9, 18, 27 को जन्मे लोग
इन तारीख को जन्मे लोगों के लिए साल 2021 काफी प्रगतिशील रहने वाला है. इस साल आपको बहुत कुछ सीखना होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए खर्चों पर लगाम जरूर लगाएं. पारिवारिक जीवन में संतुलन बना रहेगा और परिवार में एक दूसरे के प्रति प्रेम और स्नेह की भावना रहेगी. छात्रों को इस साल खूब मेहनत करनी होगी. नौकरी कर रहे लोगों के लिए साल की शुरुआत अच्छी रहेगी. प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं. व्यापारियों को पार्टनर का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. धन लाभ मिलेगा.

Related News