हस्तरेखा ज्ञान काफी कायदे का ज्ञान है। हाथों की लकीरे देखकर विशेषज्ञ बता सकते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है और क्या होने वाला है। इसलिए आज हम हस्तरेखा का माध्यम से कुछ ऐसी बातों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे।

छोटी अंगुली के ठीक नीचे सीधी खड़ी रेखा को धन रेखा कहते है। अगर किसी व्यक्ति के हाथ में धन रेखा गहरी स्पष्ट और सीधी हो तो ऐसा व्यक्ति स्मार्ट इन्वेस्टर होता है, और उसे व्यवसाय में आगे बढ़ने के लिए कई लोगों की मदद मिल जाती है। लेकिन अगर ये रेखा सीधी ना होने के बजाय लहरदार है तो ऐसे लोगों को आसानी से पैसा नहीं मिलता है बल्कि उन्हें बड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद कमाई होती है।

जो रेखा अंगूठे के ठीक नीचे शुक्र पर्वत को घेरे रहती है, वही जीवन रेखा कहलाती है। यह रेखा इंडेक्स फिंगर के नीचे स्थित गुरु पर्वत के आसपास से प्रारंभ होकर हथेली के अंत मणिबंध की ओर जाती है। अगर ये रेखा छोटी होगी तो आपकी लाइफ छोटी होगी। यदि जीवन रेखा टूटी हुई हो तो यह अशुभ होती है, लेकिन उसके साथ ही कोई अन्य रेखा समानांतर रूप से चल रही हो तो इसका अशुभ प्रभाव नष्ट हो सकता है।

यदि आपकी हृदय रेखा गुरु पर्वत और शनि पर्वत के नीचे आकर खत्म होती है तो ये बताती है कि आपके जीवन में सच्चे और बहुत ज़्यादा प्रेम की कृपा है। आप अपने रिलेशनशिप के लिए समर्पित हैं इस वजह से आप कहीं दूसरी जगह प्रेम की तलाश ही नहीं करेंगे। यदि आपकी लव लाइन अंत में जाकर दो भागों में बंट जाती है तो आप अपने प्यार के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

Related News