अक्सर महिलाएं किचन में खाना बनाते वक्त इससे समस्या का सामना करती है कि उनके खाना चल जाता है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं इसके जरिए अगर आपका खाना बनाने का मसाला जल जाए तो 3 टिप्स के जरिए आप अपनी ग्रेवी तो फिर से अच्छा बना सकते हैं।

आज हम आप आपको किचन टिप्स में कुछ ऐसी ही टिप्स देने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने खाने को स्वादिष्ट बना सकते हैं। आलू कड़वे और जले हुए 7 को सोख लेते हैं इसके लिए अगर कभी आप की ग्रेवी जल जाए तो इसके लिए गरीबी में कच्चे आलू डालकर धीमी आंच पर लगभग 10 से 15 मिनट के लिए पका लें।

कच्चे आलू में मौजूद तत्व आपके खाने के सारे स्वाद को फिर से लौटा देंगे आपकी खाने में किसी भी प्रकार से जलने की बदबू नहीं रहेगी। इसके साथ-साथ आपके खाने में एक अच्छा स्वाद भी देखने को मिलेगा।

वही इसके अलावा आप तो अपने जले हुए खाने को वापस अच्छा बनाने के लिए दूध और दही का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पर दूध और दही का इस्तेमाल करके आप अपने जले हुए खाने की तंत्र को खत्म कर सकते हैं और आपकी सब्जी का मसाला बर्तन में चिपकने लगा है तो उसमें आप तुरंत दो-तीन चम्मच से दूध दही या क्रीम डालकर उसे 2 से 3 मिनट तक के लिए पका लें इससे आपका खाना चिपकने से बच जाएगा।

Related News