इंटरनेट डेस्क| झाड़ू के बारे में ज्योतिष में बहुत सी चीजें कहा गया है। झाड़ू को हिन्दू धर्म में मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। झाड़ू का उपयोग करते समय कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है। झाड़ू से जुड़े कुछ ओमेन और बहिष्कार हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। वास्तु में झाड़ू से संबंधित कई चीजों का उल्लेख किया गया है। हम आपको आज झाड़ू से संबंधित कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

वास्तु के अनुसार, हमें पैर से झाड़ू को छूना नहीं चाहिए। झाड़ू को धन का प्रतीक माना जाता है। तो अगर हम पैर से झाड़ू को छूते हैं तो इसे लक्ष्मी के अपमान के रूप में माना जाता है।

वास्तु के अनुसार, हमें शाम को झाड़ू से सफाई नहीं करनी चाहिए। इससे आर्थिक नुकसान होता है। एक झाड़ू के साथ किसी भी जानवर को कभी नहीं मारना चाहिए। यह अशुभ माना जाता है।

झाड़ू को गीला न रखें। यदि झाड़ू क्षतिग्रस्त हो गया है तो इसे घर के बाहर बिखरा नहीं जाना चाहिए और कभी झाड़ू को जलाने देना नहीं चाहिए। इससे घर से लक्ष्मी का आशीर्वाद जा सकता है। ऐसे हर कहीं झाड़ू को फेंकना नहीं चाहिए। इन उपायों को ध्यान में रखकर हम मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं।

Related News