लाइफस्टाइल डेस्क। सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, जिस वजह से कई बार होंठ, गाल और त्वचा फटने लगती है। आयुर्वेद के अनुसार नहाते समय कुछ जरूरी टिप्स का इस्तेमाल करने पर सर्दियों में त्वचा मुलायम और सॉफ्ट रहती है। आज हम आपको आयुर्वेद के अनुसार इन टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल नहाते समय करने पर आपकी त्वचा सर्दियों में मुलायम व सॉफ्ट रहेगी।

1.सर्दियों में नहाते समय आपको हल्के साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि सर्दियों में नहाने के लिए सौम्य, जेंटल और ऑर्गेनिक साबुन का इस्तेमाल करें, जो आपकी त्वचा को सर्दियों में मुलायम और सॉफ्ट रखेगा।

2.सर्दियों में त्वचा को मुलायम रखने में तौलिये का भी विशेष योगदान रहता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि नहाने के बाद अपने आप को तौलिया से सुखा लें और तौलिया को अपनी त्वचा पर रगड़ें नहीं।

3.सर्दियों में नहाने के बाद अपनी स्किन को मॉइस्चराइज करना नहीं भूले। इसके लिए आप प्राकृतिक तरीका इस्तेमाल करें। आयुर्वेद के अनुसार सर्दियों में त्वचा को मुलायम बनाए रखने के लिए स्किन को मॉश्चराइज करने के लिए कच्चे, शुद्ध दूध का उपयोग करना चाहिए।

Related News