दोस्तो अगर हम बात करें भारत की तो रोटी भारतीयों के आहार का अहम हिस्सा हैं, खासकर उत्तर भारत में, जो कई पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं, लेकिन क्या आपको पता हैं पेट भरने के अलावा रोटी के ज्योतिष उपाय आपके जीवन में सुख और समृद्धि ला सकती हैं, कई लोगों का मानना ​​है कि रोटी को खास उपायों में शामिल करने से कई तरह की परेशानियाँ दूर हो सकती हैं और ग्रह दोष दूर हो सकते हैं। आइए जानते हैं इसके ज्योतिष लाभों के बारे में-

Google

गाय को पहली रोटी खिलाना

धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार, दिन की पहली रोटी गाय को खिलाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस प्रथा से दैवीय आशीर्वाद मिलता है और यह सुनिश्चित होता है कि घर में कभी भी भोजन की कमी न हो।

Google

शनि दोष के लिए खीर और रोटी उपाय

शनिवार या अमावस्या (अमावस्या की रात) के दौरान, गाय को रोटी के साथ खीर खिलाना एक शक्तिशाली उपाय हो सकता है। यह कार्य शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती के प्रभावों को कम करता है, जिससे आपके जीवन में सुख, समृद्धि और शांति आती है।

Google

राहु-केतु दोष का समाधान

यदि आपकी कुंडली में राहु-केतु दोष है, जो जीवन में कठिनाइयों का कारण बन सकता है, तो आप इन समस्याओं को दूर करने के लिए रोटी-आधारित उपायों का उपयोग कर सकते हैं:

सरसों के तेल का उपाय: एक रोटी पर सरसों का तेल लगाएं और इसे काले कुत्ते को खिलाएं। ऐसा माना जाता है कि यह अभ्यास राहु से संबंधित समस्याओं को कम करता है।

दूध में डुबोने का उपाय: केतु के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए एक रोटी को दूध में डुबोएं और कुत्ते को खिलाएं।

Related News