दुमका : झारखंड के दुमका में आग से झुलसी नाबालिग अंकिता सिंह का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में अंकिता अपने साथ हुई घटना के बारे में बताती नजर आ रही है. अस्पताल में इलाज करा रही पीड़िता ने अपने आखिरी शब्द कहे कि जैसे वह तड़प-तड़प कर मर रही है, अपराधी को भी वही सजा मिलनी चाहिए. अस्पताल में इलाज के दौरान रिकॉर्ड किए गए वीडियो में आग में झुलसी अंकिता कहती दिख रही है, ''सोमवार की रात मैंने पापा को शाहरुख के बारे में बताया. पापा ने कहा सुबह देखते हैं. खिड़की से मुझ पर पेट्रोल डाला, आग लगा दी और भाग गया। शाहरुख के साथ उसका दोस्त छोटू खान था। मैंने दोनों को खिड़की से भागते देखा था।''

बयान दर्ज कराने के बाद पीड़िता अंकिता को 23 अगस्त को दुमका में प्राथमिक उपचार के बाद रांची के रिम्स भेजा गया था. 90 फीसदी जल चुकी अंकिता की शनिवार की रात मौत हो गई. अंकिता को आग लगाने वाले अपराधी शाहरुख को मंगलवार को पकड़ लिया गया और उसके साथी छोटू खान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अंकिता की मौत के बाद से झारखंड में तनाव का माहौल है. दुमका समेत अन्य शहरों में भी हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया है।


12वीं कक्षा की छात्रा अंकिता के पार्थिव शरीर को उसके दादा अनिल सिंह ने जलाया। अंकिता की अंतिम यात्रा में दुमका से भाजपा सांसद सुनील सोरेन, उप विकास आयुक्त करण सत्यार्थी, डीएसपी विजयकुमार, विभिन्न हिंदू समर्थित संगठनों के कई प्रशासनिक अधिकारी और कार्यकर्ता और आम लोग शामिल हुए. मृतक अंकिता के घर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है. दुमका के घर में पुलिस तैनात कर दी गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है। जिला प्रशासन ने किसी भी तरह के धरना-प्रदर्शन या प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

Related News