क्या आप मासिक रिचार्ज से थक चुके हैं और व्यापक 90-दिन की योजना की तलाश में हैं? अगर हम जियो और एयरटेल की विशेष योजनाओं की तुलना करें, दोनों 90 दिनों की वैधता का दावा करते हैं। हालाँकि अवधि समान है, मूल्य निर्धारण और लाभों में अंतर हैं, आइए जानते हैं इन रिचार्ज के बारे में-

Google

जियो का 749 रुपये वाला प्लान:

Jio का 90 दिनों का प्रीपेड प्लान 749 रुपये की कीमत पर उपयोगकर्ताओं को एक व्यापक पैकेज प्रदान करता है। योजना में 90 दिनों की वैधता अवधि शामिल है, जिसमें कुल 180GB डेटा मिलता है। इसमें 2GB हाई-स्पीड डेटा का दैनिक आवंटन, असीमित वॉयस कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और JioTV, JioCinema, Jio Security और अन्य Jio ऐप्स के लिए मानार्थ सदस्यता शामिल है।

Google

एयरटेल का 779 रुपये वाला प्लान:

एयरटेल का 90-दिवसीय प्रीपेड प्लान, जिसकी कीमत 779 रुपये है, उपयोगकर्ताओं को विभिन्न पेशकशों के साथ पूरा करता है। इस प्लान में रोजाना 1.5GB डेटा, प्रतिदिन 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा शामिल है। इस योजना में 90 दिनों की वैधता अवधि भी है और यह 3 महीने की अपोलो सर्कल सदस्यता और FASTag पर 100 रुपये कैशबैक जैसे अतिरिक्त लाभों के साथ आता है।

Google

तुलना: जियो बनाम एयरटेल:

वैधता अवधि में समानता के बावजूद, Jio और Airtel की 90-दिन की योजनाओं के बीच कीमत में 30 रुपये का अंतर है, जिसमें एयरटेल अधिक महंगा विकल्प है। जब डेटा आवंटन की बात आती है, तो एयरटेल की 1.5GB दैनिक पेशकश की तुलना में Jio प्रतिदिन 2GB डेटा प्रदान करके एयरटेल से आगे निकल जाता है। इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, यह स्पष्ट है कि Jio दोनों योजनाओं में एयरटेल पर बढ़त बनाए हुए है, कम कीमत पर अधिक डेटा की पेशकश कर रहा है।

Related News