लाइफस्टाइल डेस्क: इस फैशनेबल समय में हर कोई स्टाइलिश रहना चाहता है पर बदलते मौैसम के कारण हर एक चीज का खास ख्याल रखना भी बेेहद जरूरी है क्योंकि कई बार स्टाइलिश के चक्कर में हम मौसम के अनुसार कपड़े नहीं पहन पाते है जिसके कारण शरीर से पसीने की बदबू आने लगती है खासतौर पर ये समस्या गर्मी के मौसम में ज्याद देखने को मिलती है इस मौसम में तेज धूप और पसीना त्वचा संबंधी कई तरह की समस्या ला देता है कई लोग पसीने की बदबू से बेहद परेशान है तो कभी कभी ये समस्या ज्याद बढ़ जाने पर आपके पास बैठने से भी लोग कतराते नजर आते हैं। इसलिए आज हम आपकों कुछ टिप्स बताएंगे जिनसे आप पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते है आइए जानते है.


नारियल का तेल ब्यूटी के लिए बेहद फायदेमंद होता है पर क्या आप जानते है ये तेल उन बैक्टीरियों को खत्म करता है जो पसीने की बदबू के कारण त्वचा पर बनते है पर ध्यान नहे ये तेल कपड़ो पर दाग छोड़ सकता है ऐसे में आप थोडा तेल लेकर उसे जहां पसीना अधिक आता है वहां मसाज करें इसी तरह अंगूर में एंटी ऑक्सिडेंटस के गुण मौजूद होते है, जो आपकी बॉडी को नैचुरली ठंडा करने में मदद करते है अगर आप रोजाना एक ग्लास अंगूर का जूस या 10.15 अंगूर खाए तो पसीने की समस्या से आराम पा सकते है

इसके अलावा क्या आप जानते है चाय में टैनिक एसिड के गुण होते है, जो बॉडी को ठंडा करने में मददगार है। ऐसे में आप इन टी.बैग्स को एक कटोरे पानी में लेकर उबालें और फिर पानी ठंडा होने के लिए रखें इसके बाद उसमे अपने हाथ पैर रखें। अगर रोज आप इस्तेमाल करते हैं तो ये शारीर के लिए काफ ी फायदेमंद होगा।

Related News