आप भी अगर एसेंशियल आयल का उपयोग करते है तो ये आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते है। कुछ एसेंशियल आयल बालों के लिए तो कुछ त्वचा के लिए उपयोगी होते है। गर्मियों में त्वचा संबंधी समस्याएं बढ़ती है। चेहरे का रंग डल हो जाता है और कील मुहासें जैसी समस्याएं हो जाती है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ एसेंशियल आयल लेकर आये है जिसका इस्तेमाल आप सिर्फ त्वचा के लिए कर सकते है।


Eucalyptus Essential Oil: Eucalyptus Essential Oil (नीलगिरी तेल) के औषधीय उपयोग और नीलगिरी में मौजूद यौगिक के कारण इसका उपयोग दवाओं में किया जा रहा है जिनमें बाम, इनहेलर, मरहम, , माउथवॉश शामिल हैं। नीलगिरी के तेल में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं। यह त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। इसका उपयोग हम त्वचा की मालिश के लिए कर सकते हैं।


Costus Root Essential Oil: Costus Root Oil का इस्तेमाल हम त्वचा सम्बंधित परेशानियों को दूर करने के लिए करते है। त्वचा के लिए ये ऑइल बहुत फायदेमंद होता है, इसका इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट के तौर पर किया जाता है, त्वचामें निखारलेन के लिए ये एसेंशियल ऑयल बहुत फायदेमंद होते हैं। इनका इस्तेमाल कई स्वास्थ्य समस्याओं में फायदेमंद है।


कहाँ से खरीदें: यदि आप ये 2 Essential Oil खरीदना चाहते हैं, तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं बल्कि आप Flora Fragrance वेबसाइट से इस आयल को खरीद सकते हैं।

Related News