ओक द्वीप कनाडा के अटलांटिक तट के साथ नोवा स्कोटिया के तट पर स्थित लगभग 360 द्वीपों के बीच बसा हुआ है, जो महोन बे है। यह सूबे के इस हिस्से में एक आकस्मिक 140 एकड़ द्वीप की तरह दिखाई दे सकता है। चट्टानें और रेत, लैंडमास की परिधि को पार करते हैं, जबकि इसका अधिकांश भाग देशी जंगल और ब्रश द्वारा कवर किया गया है। पहली नज़र में, प्रतीत होता है कि सांसारिक द्वीप ऐतिहासिक महत्व के किसी भी सबूत को छिपाते हैं। हालांकि, दिखावे धोखा दे सकते हैं।

ओक द्वीप की शांत सेटिंग और प्राकृतिक दृश्यों के बावजूद, इस द्वीप के अतीत की कहानी रहस्य, साज़िश और यहां तक कि त्रासदी से परिपूर्ण है। इसके बाद की कहानी की शक्ति ने मानवीय कल्पना को पकड़ लिया है और पुरुषों को उनकी कब्रों तक पहुंचा दिया है। साहसी से शिक्षाविदों तक, कई लोग रहस्य को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ओक द्वीप के मनी पिट की तह तक कोई नहीं जा सका है।

कई इतिहासकारों और खजाना शिकारी का मानना है कि अनमोल वस्तुओं को पैसे के गड्ढे में दफन किया जाता है। हालाँकि, यह इतिहास इससे कहीं अधिक विस्तृत (और पेचीदा) है। खजाने का वादा ओक द्वीप पर 1850 के दशक में खोजा गया था, - जिसे अब मनी पिट कहा जाता है - के पास और तब से, यह इतिहासकारों और खजाना शिकारी के लिए एक लोकप्रिय खुदाई दृश्य बन गया है। इस गड्ढे में कथित तौर पर सुरंगें होती हैं जो हर बार खज़ाने की जगह पर बाढ़ का शिकार हो जाती हैं, जो एक बड़ी लकड़ी की डिपॉजिटरी माना जाता है। हालांकि, इसके चारों ओर बहुत रहस्य के साथ, कुछ का तर्क है कि कोई खजाना नहीं मिला है। इसके बजाय वे मानते हैं, ओक द्वीप पर मनी पिट को एक प्राकृतिक घटना माना जाता है।

Related News