अगर आप जयपुर घूमना चाहते हैं, तो IRCTC आपके लिए बेहद सस्ता टूर पैकेज लाया है। इस टूर पैकेज के जरिए आप जयपुर घूम सकते हैं और यहां आमेर फोर्ट, जल महल, हवामहल और सिटी महल इत्यादि पर्यटन स्थलों को देख सकते हैं। IRCTC के अन्य टूर पैकेजों की तरह इसमें भी रहना और खाना फ्री होगा. आइये इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

IRCTC का यह टूर पैकेज अगले महीने शुरू होगा। यह टूर पैकेज 12 नवंबर से शुरू होगा और 19 नवंबर को खत्म होगा। इस टूर पैकेज के जरिए आप राजस्थान घूम सकते हैं। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) यात्रियों के लिए विभिन्न जगहों की सैर के लिए सस्ते टूर पैकेज पेश करता रहता है. यह टूर पैकेज फ्लाइट मोड में है।

इस टूर पैकेज में यात्रियों को थ्री स्टार होटल में ठहराया जाएगा और उनके खाने की व्यवस्था भी होगी। यह हवाई यात्रा लखनऊ से दिल्ली और फिर दिल्ली से जयपुर के बीच होगी। यह टूर पैकेज सात रात और आठ दिन का है। जिसमें यात्रियों को आमेर फोर्ट, जल महल, हवामहल, सिटी महल, जंतर-मंतर एवं बिरला मंदिर, पुष्कर में ब्रहमा जी के मंदिर, जोधपुर में मेहरानगढ किला, नमेद भवन माउंट आबू में नक्की लेक दिलवरा मंदिर, उदयपुर में सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी लेक पिचोला भारतीय लोक कला मंडल एवं मोती मगरी का भ्रमण कराया जाएगा।

इन स्थलों का भ्रमण आइआरसीटीसी एसी बसों से कराएगी. एकल यात्रा करने पर इस टूर पैकेज में 47600 रुपये खर्च होंगे। दो व्यक्तियों के साथ बुकिंग पर प्रति व्यक्ति 45600 रुपये देने होंगे. ज्यादा जानकारी और बुकिंग के लिए यात्री IRCTC की आधिकारिक बेवसाइट www.irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं।

Related News