गर्मी के मौसम में लोग पहाड़ों की ओर रुख करने लगते हैं और यहाँ घूमने का प्लान बनाते हैं। कुछ कुछ महीनों में तो कोरोना वायरस के भयंकर प्रकोप की वजह से लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे थे लेकिन अब ट्रिप पर जाने की शुरुआत होने लगी है क्योकिं कोरोना का कहर कम हुआ है।

इंडियन रेलवे कैटेरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन ने ऐसे में अब बाइक टूरिज्‍म का आकर्षक पैकेज लांच किया है। इसके लिए बुकिंग भी IRCTC की वेबसाइट पर शुरू हो गई है।

यह पूरा टूर दिल्‍ली से शुरू होकर दिल्‍ली में समाप्‍त होगा, जो करीब 13 दिन का होगा। इसमें आपको IRCTC द्वारा ही होटल, कैंप में रहना, बाइक और ब्रेकफास्‍ट,डिनर की सुविधा मिलेगी।आईआरसीटीसी दिल्ली से मनाली तक और वापसी में श्रीनगर से दिल्‍ली तक वॉल्‍वो बस की सुविधा भी देगी।

यहां होगा बाइक एडवेंचर सफर
पैकेज बुक करने वाले लोगों को रॉयल इनफील्‍ड बाइक दी जाएगी। ये बाइक सिंगल या दो लोगों के लिए होगी। बाइक का सफर मनाली से शुरू होगा। इसके बाद मनाली से आप जिप्‍सा, सोमोरिरी, सार्चू, लेह,पैंकोंग, नूब्रा,कारगिल और सोनमार्ग तक जा सकते हैं।रास्‍ते में कई जगह होटल और टेंट में रुकने की व्‍यवस्‍था होगी।

कब शुरू होगा
लेह के लिए बाइक टूरिज्‍म जुलाई से शुरू होगा। इसके लिए बुकिंग डेट 9,14, 24 और 29 जुलाई, 8,13, 23 व 28 अगस्‍त और सितंबर में 7 व 12 तारीख से है।

कितनी है कीमत
बाइक टूरिज्‍म के तहत आपको अगर बाइक में अकेले सफर करना, तो आपको कुछ ज्‍यादा चार्ज देना होगा। इसके लिए करीब 47000 रुपए का चार्ज होगा, इसमें होटल में रूम अकेले होगा। अगर आप दो लोगों के साथ ये शेयर करना चाहते हैं और होटल में शेयरिंग रूम लेना चाह रहे हैं तो आपको करीब 36000 रुपए चुकाने होंगे।

Related News