भारतीय रेलवे भक्तों के लिए एक और ट्रेन टूर पैकेज लेकर वापस आ गया है। शिव-शनि-साईं यात्रा के लिए ट्रेन टूर पैकेज पेश करने के बाद, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने भक्तों के लिए ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए एक टूर पैकेज पेश किया है। इस 7-रातों 8-दिनों के लंबे टूर पैकेज के माध्यम से, तीर्थयात्री सबसे पवित्र मंदिरों का पता लगा सकेंगे। यात्री एक विशेष स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन में यात्रा करेंगे, जो 15 अक्टूबर को अपनी यात्रा शुरू करेगी। आईआरसीटीसी ने इस खबर को साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

पैकेज में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, नागेश्वर, भेट द्वारका और शिवराजपुर बीच जैसे धार्मिक स्थल शामिल हैं। यहां आपको आईआरसीटीसी के ज्योतिर्लिंग यात्रा ट्रेन टूर पैकेज के बारे में जानने की जरूरत है:

ज्योतिर्लिंग यात्रा ट्रेन यात्रा पैकेज की अवधि:

भक्तों को शुभ मंदिरों के दर्शन के लिए समय देने के लिए, आईआरसीटीसी की ज्योतिर्लिंग यात्रा 7-रात और 8-दिन लंबी है। यात्रा 15 अक्टूबर से शुरू होकर 22 अक्टूबर को समाप्त होगी। इन दिनों तीर्थयात्री ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, नागेश्वर, भेट द्वारका और शिवराजपुर बीच जैसे धार्मिक स्थलों की यात्रा करेंगे। आईआरसीटीसी ने गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ और वीरांगना लक्ष्मी बाई जैसे विभिन्न ऑनबोर्डिंग और डी-बोर्डिंग बिंदुओं की योजना बनाई है।

ज्योतिर्लिंग यात्रा ट्रेन टूर पैकेज में शामिल सुविधाएं:
ज्योतिर्लिंग यात्रा टूर पैकेज की लागत में स्लीपर क्लास द्वारा ट्रेन यात्रा, आवास, साइटों के बीच स्थानान्तरण, नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने सहित सब्जी भोजन, टूर एस्कॉर्ट, ट्रेन में सुरक्षा और यात्रा बीमा शामिल हैं।

ज्योतिर्लिंग यात्रा ट्रेन यात्रा पैकेज कैसे बुक करें:
यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर इस किफायती पैकेज का लाभ उठा सकते हैं, और आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, क्षेत्रीय कार्यालयों और अन्य क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी बुकिंग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यात्री यहां क्लिक कर सकते हैं।

Related News