विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में नवरात्रि समारोह के दौरान कनक दुर्गा मंदिर में स्थापित एलईडी स्क्रीन पर ईसाई धर्मोपदेश का एक वीडियो देखकर हिंदू श्रद्धालु दंग रह गए। दरअसल, उस समय हजारों की संख्या में हिंदू उस समय नवरात्रि समारोह देखने पहुंचे थे, लेकिन नवरात्रि के पहले ही दिन एलईडी स्क्रीन पर ईसाई उपदेशक को देखकर आक्रोशित हो गए और स्क्रीन पर पथराव करने लगे।

ऐसे में बीजेपी प्रवक्ता एसजी सूर्या ने ट्वीट कर कहा है कि नाराज भक्तों ने एलईडी स्क्रीन तोड़ दी है. उन्होंने इस मामले को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है। उन्होंने लिखा है कि विजयवाड़ा के कनक दुर्गा मंदिर में लगे एलईडी स्क्रीन पर नवरात्रि उत्सव के लाइव प्रसारण के दौरान नाराज हिंदुओं ने स्क्रीन पर ईसाई उपदेशक पर पथराव कर एलईडी तोड़ दी. सूर्या ने स्थानीय लोगों पर संदेह जताते हुए कहा कि यह एक स्थानीय केबल ऑपरेटर की करतूत प्रतीत होती है, जिसे यह काम सौंपा गया था। वहीं कथित तौर पर कनक दुर्गा मंदिर के अधिकारियों ने हर साल की तरह इस बार भी स्थानीय केबल ऑपरेटर को मंदिर परिसर की दीवारों पर एलईडी तराजू पर नवरात्रि समारोह दिखाने के लिए बांध दिया था.



प्राप्त जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश पुलिस ने अब इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है और जिला कलेक्टर जे निवास का कहना है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण मामला है और लापरवाही बरती गई है. उन्होंने यह भी कहा है कि हम इसकी जांच कर रहे हैं, आईपीसी की धारा 295 1ए के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच आगे बढ़ने पर इसे बदला जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि जांच पूरी होने तक हम यह नहीं कह सकते कि यह साजिश है या कुछ और।

Related News