आज की इस डिजिटल दुनिया में स्मार्टफोन ने लोगो जीवन में अहम जगह बनाई हैं, जिनके बिना वो एक मिनट नहीं रह सकते हैं, स्मार्टफोन के माध्यम से उन्हें अनेक सुविधाएं मिलती हैं, जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जो आपको पूरी दुनिया की सूचना के अलावा मनोरंजन प्रदान करते हैं, ऐसे में अगर हम बात करें इंस्टाग्राम की तो हाल ही के सालों में यह एक लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप बनती जा रही हैं, अपने यूजर्स को और आकर्षित करने के लिए कंपनी नए नए फीचर ऐड़ करती हैं, आइए जानते हैं इसके एक नए फीचर के बारे में जो कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बहुत फायदेमंद-

Google

एक साथ 20 फ़ोटो और वीडियो तक शेयर करें: कैरोसेल फ़ीचर, जिसे पहली बार 2017 में पेश किया गया था, को अभी अपग्रेड किया गया है ताकि आप एक ही पोस्ट में 20 फ़ोटो और वीडियो तक शामिल कर सकें। यह वैश्विक अपडेट क्रिएटर्स को ट्रैवल डायरी से लेकर मीम कलेक्शन तक, सभी को एक ही जगह पर ज़्यादा विस्तृत कंटेंट दिखाने में सक्षम बनाता है।

Google

रील में 20 ऑडियो ट्रैक तक जोड़ें: अब आप अपनी रील में 20 ऑडियो ट्रैक तक जोड़ सकते हैं। यह नया फ़ीचर ज़्यादा क्रिएटिव स्वतंत्रता प्रदान करता है, जिससे आप ऑडियो को टेक्स्ट, स्टिकर और क्लिप के साथ जोड़कर एक अनोखा और वैयक्तिकृत ऑडियो अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

Google

इन फ़ीचर तक कैसे पहुँचें: दोनों फ़ीचर वैश्विक स्तर पर जारी किए गए हैं। इनका लाभ उठाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका Instagram ऐप नवीनतम संस्करण में अपडेट है।

Related News